लाइव टीवी

पत्थलगड़ी मामले में स्टेन स्वामी के घर कुर्की-जब्ती, खूंटी पुलिस ने की कार्रवाई

News18 Jharkhand
Updated: October 21, 2019, 7:12 PM IST
पत्थलगड़ी मामले में स्टेन स्वामी के घर कुर्की-जब्ती, खूंटी पुलिस ने की कार्रवाई
प्राथमिकी में ये आरोप है कि स्टेन स्वामी ने ग्रामीणों को गुमराह कर देश विरोधी गतिविधियों के लिए बाध्य किया.

पत्थलगड़ी (Pathalgadi) से जुड़े भड़काऊ पोस्ट के मामले में खूंटी थाने में इसी साल 25 जनवरी को स्टेन स्वामी (Stan Swami) समेत 25 लोगों पर राष्ट्रद्रोह का केस (Treason case) दर्ज हुआ.

  • Share this:
रांची. फादर स्टेन स्वामी (Father Stan Swamy) के नामकुम स्थित घर पर खूंटी पुलिस (Khunti Police) ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की है. पुलिस ने स्वामी के घर से जब्त सामान को नामकुम थाने में जमा करा दिया. पत्थलगड़ी (Pathalgadi) से जुड़े भड़काऊ पोस्ट के मामले में खूंटी कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. खूंटी थाने में इसी साल 25 जनवरी को स्टेन स्वामी समेत 25 लोगों पर राष्ट्रद्रोह का केस (Treason case) दर्ज हुआ. इस मामले में फादर फरार चल रहे हैं.

प्राथमिकी में ये आरोप है कि स्टेन स्वामी ने ग्रामीणों को गुमराह कर देश विरोधी गतिविधियों के लिए बाध्य किया. देश की एकता और अखंडता खंडित करने की कोशिश की. राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया का भी सहारा लिया. और सांप्रदायिक और जातीय माहौल खराब करने की भी कोशिश उन्होंने की.

khunti police action
रांची के नामकुम स्थित स्टेन स्वामी के घर पर खूंटी पुलिस ने कुर्की-जब्ती की.


हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा है जवाब 

इस मामले में हाल में ही झारखंड हाईकोर्ट ने स्टेन स्वामी की क्वैसिंग (निरस्त) याचिका पर सुनवाई कर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 23 अक्टूबर को होगी. खूंटी कोर्ट ने स्वामी के खिलाफ वारंट जारी किया. जिसको उनकी तरफ से हाईकोर्ट में चुनौती दी गई.

स्वामी के अलावा ये हैं आरोपी

देशद्रोह के मामले में खूंटी पुलिस ने स्वामी के अलावा बबिता कच्छप, सुकुमार सोरेन, विरास नाग, थॉमस रूण्डा, वाल्टर कंडुलना, घनश्याम बिरूली, धरमकिशो कुल्लू, साम टुडू, गुलशन टुडू, मुक्ति तिर्की, राकेश रोशन किरो, अजल कंडुलना, अनुपम सुमित लकड़ा, अजंग्या बिरूआ, विकास कोड़ा, विनोद केरकेट्टा, आलोका कुजूर, विनोद कुमार, थियोडर किडो को भी आरोपी बनाया है. बता दें कि भीमा कोरेगांव मामले में भी महाराष्ट्र पुलिस ने स्टेन स्वामी के घर दो बार छापेमारी की है.
Loading...

(इनपुट- नौशाद आलम)

ये भी पढ़ें- जेवीएम की नये वोटर्स पर नजर, बाबूलाल बोले- सरकार बनी तो विद्यार्थियों को मुफ्त में देंगे लैपटॉप

 


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...