लाइव टीवी

10 लाख की फिरौती के लिए ग्राम प्रधान का हुआ किडनैप, पुलिस ने जंगल से किया बरामद
Ranchi News in Hindi

ओम प्रकाश | News18 Jharkhand
Updated: January 4, 2020, 7:03 PM IST
10 लाख की फिरौती के लिए ग्राम प्रधान का हुआ किडनैप, पुलिस ने जंगल से किया बरामद
सोगद गांव के प्रधान संदीप सांडिल को पुलिस ने जंगल से सुरक्षित घर वालों को लौटाया.

झारखंड के रांची जिले के नामकुम थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सोगद गांव (Sogad Village) के प्रधान का हथियारबंद अपराधियों (Crimans) ने अपहरण कर लिया और 10 लाख की फिरौती मांगी. पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर उन्हें जंगल से सुरक्षित ढूंढ़ निकाला.

  • Share this:
रांची. झारखंड के रांची जिले (Ranchi District) के नामकुम थाना क्षेत्र के अन्तर्गत एक ग्राम प्रधान का अपहरण कर लिया गया. अपहरण (kidnapped) नामकुम थाना क्षेत्र के सोगद गांव के ग्राम प्रधान संदीप सांडिल (sandeep sandil) का हुआ है. अपहरण की इस घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा नज़र आया और लोगो की जुबान पर लगता है कि जैसे ताला जड़ दिया गया हो. हालांकि पुलिस को जैसे ही इस मामले की सूचना मिली, उसके बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया. इस इलाके में पुलिस की बढ़ती दबिश को देखते हुए अपहरणकर्ता आखिरकार ग्राम प्राधान को छोड़ कर फरार हो गए. संदीप का अपहरण पैसों के लिए किया गया था. ग्राम प्रधान के परिजनों से 10 लाख की फिरौती की मांग की गई थी. इस मामले की सूचना मिलने बाद ही पुलिस अलर्ट हो गयी और सघन सर्च अभियान आसपाआस के जंगलों में चलाया गया. पुलिस ने संदीप सांडिल को दशम फॉल के हुसिरहातू जंगल से बरामद कर लिया.

सोगद गांव में 10 हथियारबंद अपराधी किडनैपिंग के लिए आए थे

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार सोगद गांव में 8-10 की संख्या में हथियार बंद अपराधी पहुंचे थे. वे सीधे ग्राम प्रधान सुनील सांडिल के घर पहुंचे, जहां उनके साथ मारपीट भी की गई और फिर उन्हें उठाकर जंगल की तरफ ले गए. इसके बाद से ही पूरे गांव में भय का माहौल देखने को मिला है और उसकी बानगी शनिवार को साफ तौर से कैमरे में कैद हुई. लोग इस बारे में बोलना तो दूर कैमरे की नज़रों से आने से भी बचते नज़र आए.

ग्राम प्रधान को अपराधियों ने सुरक्षित जंगल में छोड़ा

हालांकि पुलिस दबिश की वजह से अपराधियों ने आखिरकार अपने घुटने टेक दिए और ग्राम प्रधान को सुरक्षित जंगल मे छोड़ दिया. इसके बाद ग्राम प्रधान को जंगल से पुलिस लेकर लौटी. हालांकि अपहरण जिस तरह से हुआ उसके पीछे नक्सलियों का हाथ होने की बात सामने आई, लेकिन रांची एसएसपी ने इसे सिरे से खारिज किया है और कहा है कि घटना स्थानीय युवकों के ने ही अंजाम दिया है.

बंदूक की नोंक पर मुंहबोले चाचा ने किया नाबालिग का रेप, आरोपी अबतक फरार

5 पुलिसकर्मियों की हत्या कर हथियार लूटने वाले दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर