योग दिवस को लेकर पीएम मोदी के कार्यक्रम का जानें ब्योरा

21 जून को सुबह 6.30 बजे प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम शुरू होगा, जो 7.35 बजे तक चलेगा.

News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 9:31 AM IST
News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 9:31 AM IST
योग दिवस पर योग का संदेश देने इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड की राजधानी रांची आने वाले हैं. पीएम कल (गुरुवार) रात 10.40 बजे दिल्ली से रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से उनका काफिला 11.05 बजे राजभवन पहुंचेगा, जहां पीएम रात्री विश्राम करेंगे.

प्रभात तारा मैदान में पीएम करेंगे योग 

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानी के प्रभात तारा मैदान में मुख्य कार्यक्रम होगा. सुबह 6.10 बजे पीएम का काफिला राजभवन से प्रभात तारा मैदान के लिए रवाना होगा. 6.30 बजे प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम शुरू होगा, जो 7.35 बजे तक चलेगा. 7.40 बजे पीएम मैदान से एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. 7.50 बजे रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के रवाना होंगे.

सीएम कर रहे हैं तैयारियों की मॉनिटरिंग 

प्रभात तारा मैदान में योग दिवस कार्यक्रम को लेकर केन्द्रीय आयुष मंत्रालय, झारखंड स्वास्थ्य विभाग और रांची जिला प्रशासन तैयारी पूरी करने में जुटे हैं. इसकी मॉनिटरिंग खुद सीएम रघुवर दास कर रहे हैं. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है.

10 आईपीएस, 43 डीएसपी और 5000 जवान रहेंगे तैनात 

पीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की व्यापक तैयारी की गई है. कारकेड एंव कार्यक्रम स्थल पर 10 आईपीएस अधिकारियों को तैनात किये जाएंगे. इसके अलावा 43 डीएसपी और करीब पांच हजार जवानों की भी तैनाती रहेगी. महिला जवानों को अलग से तैनात किया जाएगा. पीएम के कारके़ड को लेकर विशेष तैयारी की गई है. कारकेड गुजरने के दौरान सड़क के दोनों ओर अफसर और जवान तैनात रहेंगे. इसके अलावा संबंधित रूट में पड़ने वाले ऊंचे भवनों पर पुलिस की तैनाती रहेगी.
ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: रांची में 50 हजार लोगों के साथ योग करेंगे पीएम मोदी

PHOTOS: योग दिवस पर PM मोदी के कार्यक्रम को लेकर राजभवन में योगाभ्यास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...