पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गया झारखंड का ये जिला, क्या कह रहे हैं आंकड़े?

एक अस्पताल के दौरे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन.

Coronavirus in Jharkhand : राज्य के अन्य ज़िलों के साथ तुलना की जाये, तो संथाल परगना का पाकुड़ ज़िला शुरू से ही बेहतर स्थिति में दिखता रहा. जानिए कैसे अन्य ज़िलों की तुलना में पाकुड़ ने बढ़त बनाए रखी.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना का संक्रमण अब अंतिम सांस ले रहा है. राज्य में कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त होने वाले ज़िले के तौर पर पाकुड़ ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है. यानी पाकुड़ ज़िले में फ़िलहाल कोरोना से संक्रमित एक भी एक्टिव केस नहीं बचा है. संथाल परगना के पाकुड़ ज़िले का रिपोर्ट कार्ड शुरू से ही दूसरे ज़िलों से बेहतर रहा है. आंकड़ों के लिहाज़ से देखें, तो पाकुड़ में अब तक 2540 पॉज़िटिव केस रहे, जो अन्य ज़िलों के मुकाबले सबसे कम आंकड़ा है. यही नहीं, कोरोना संक्रमण को मात देने वालों का आंकड़ा पाकुड़ में 2528 रहा और संक्रमण की वजह से दम तोड़ने वाले लोगों की संख्या 12 रही.

पॉज़िटिव केस मिलने से लेकर कोरोना से मौत के मामलों में भी पाकुड़ का आंकड़ा राज्य के बाकी 23 ज़िलों की तुलना में सबसे बेहतर रहा. झारखंड में फ़िलहाल कोरोना का ग्राफ काफी तेज़ी के साथ गिर रहा है. अब राज्य में 24 घंटे में नये कोरोना मरीजों की संख्या मात्र 122 रह गई है. पीक का एक समय था, जब राज्य में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8 हजार तक पहुंच गया था, जबकि राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या 60 हज़ार तक जा पहुंची थी.

ये भी पढ़ें : भारी बारिश से शिव मंदिर खस्ताहाल, रास्ता खिसका, उपेक्षित पड़ा है घोड़सिमर धाम

jharkhand news, covid-19 in jharkhand, jharkhand corona virus, jharkhand new cases, झारखंड न्यूज़, झारखंड में कोरोना, झारखंड में कोविड, झारखंड कोरोना वायरस
न्यूज़18 कार्टून


इस वक्त राज्य के 24 ज़िलों में से मात्र 2 ज़िलों में ही नये कोरोना मरीज़ों की संख्या पिछले 24 घंटे में 10 के आंकड़े को पार कर सकी है. वहीं, इस वक्त राज्य में कुल एक्टिव केसों की संख्या घटकर 1 हज़ार 489 रह गई है. अब तक राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 5 हज़ार 100 तक है .

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.