अपना शहर चुनें

States

Lalu Yadav Health Update: एयर एंबुलेंस से दिल्ली गये लालू यादव, AIIMS में होंगे भर्ती

रिम्स से रांची एयरपोर्ट जाते आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव
रिम्स से रांची एयरपोर्ट जाते आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव

Lalu Yadav Health Update: लालू यादव की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली भेजा गया है, जहां उन्हें एम्स में भर्ती कराया जाएगा.

  • Share this:
रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) को पिछले दो दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें शनिवार शाम को एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली भेजा गया. दिल्ली में उन्हें एम्स में भर्ती कराया जाएगा. इससे पहले ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लालू यादव को रिम्स से रांची एयरपोर्ट पहुंचाया गया. इस दौरान उनके साथ बेटी मीसा भारती नजर आईं, जबकि राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव पहले ही एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गये थे. बता दें कि होटवार जेल प्रशासन ने लालू के साथ राबड़ी देवी (Rabri Devi) को भी दिल्ली जाने की अनुमति दी है.

जानकारी के मुताबिक जेल प्रशासन ने फिलहाल एक महीने के लिए लालू को एम्स भेजने की अनुमति दी है. जेल आईजी बिरेन्द्र भूषण ने रिम्स निदेशक को चिट्ठी लिखकर इसकी इजाजत दी. इससे पहले रिम्स प्रबंधन ने जेल प्रशासन को लालू की खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें अविलंब दिल्ली ले जाने का आग्रह किया. रिम्स मेडिकल बोर्ड ने बैठक को लालू यादव को एम्स भेजने का फैसला लिया.

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने कहा कि लालू यादव की स्थिति फिलहाल स्थिर है. लेकिन आगे स्वास्थ्य बिगड़ा तो रिम्स में व्यवस्था पर्याप्त नहीं है. इसलिए मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स भेजने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि न्यूमोनिया की वजह से लालू यादव के लंग्स में पानी हो सकता है.



मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर रिम्स पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली भेजने का फैसला लिया है.
बता दें कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को गुरुवार शाम से सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उनके चेहरे पर सूजन भी है. लंग्स में संक्रमण भी पाया गया है. शुक्रवार दिन से परिवारवाले रांची में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज