Lalu Yadav Health Update: लालू यादव की तबीयत खराब, बेहतर इलाज के लिए भेजा जाएगा AIIMS

लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा जाएगा (फाइल फोटो)

Lalu Prasad Yadav Health Update: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स (AIIMS) भेजा जाएगा. रिम्स मेडिकल बोर्ड ने बैठक कर ये फैसला लिया है.

  • Share this:
    रांची. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स (AIIMS) भेजा जाएगा. रिम्स मेडिकल बोर्ड ने बैठक कर इस बात का फैसला लिया है. रिम्स ने इस बाबत होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दे दी है. जेल अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है.

    बता दें कि गुरुवार शाम से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उनके चेहरे पर सूजन भी है. शुक्रवार रात मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि पिता लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं है, चेहरे पर सूजन है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. हमलोग चाहते हैं कि उनको बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाया जाए.

    लालू प्रसाद के फेफड़ों में पानी जमा होने की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी स्थिति चिंताजनक है. क्रिएटनीन भी बढ़ा हुआ है. तेजस्वी यादव अभी रांची में ही हैं. आज वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात कर पिता के स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे.

    इस बीच राबड़ी देवी बेटी मीसा भारती के साथ आज फिर रिम्स पहुंची हैं. दोनों मां-बेटी बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर रही हैं. इससे पहले शुक्रवार रात 6 घंटे से ज्यादा देर तक मुलाकात के दौरान राबड़ी काफी भावुक हो गई थीं. हालांकि लालू यादव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे. इस दौरान बेटी मीसा भारती, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे.

    रिम्स प्रबंधन ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया था. इसमें अलग-अलग विभागों के 8 डॉक्टरों को शामिल किया गया. मेडिकल बोर्ड ने थोड़ी देर पहले बैठक कर ये फैसला लिया कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.