लालू प्रसाद की जमानत अवधि 20 अगस्त तक बढ़ी, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद के प्रोविजनल बेल की अवधि को पांच दिन के लिए बढ़ा दिया है. अब 17 अगस्त को इस मामले में सुनवाई होगी.

News18 Jharkhand
Updated: August 10, 2018, 4:35 PM IST
लालू प्रसाद की जमानत अवधि 20 अगस्त तक बढ़ी, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
लालू प्रसाद (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 10, 2018, 4:35 PM IST
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की औपबंधिक जमानत की अवधि 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है. झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को उनकी जमानत पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट पर सीबीआई से जवाब मांगा है. लालू प्रसाद की ओर से जमानत अवधि बढ़ाने के लिए हस्तक्षेप याचिका दायर की गई थी. इस मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी.

इससे पहले हाईकोर्ट ने उनकी प्रोविजनल बेल की अवधि को 6 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया था. ये अवधि 15 अगस्त को खत्म होने वाली है. बीते 29 जून को सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी और चितरंजन सिन्हा ने जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में पक्ष रखा. उन्होंने मेडिकल रिपोर्ट पेश करते हुए लालू प्रसाद के लिए तीन महीने की जमानत मांगी. लेकिन कोर्ट ने इस मांग को ठुकराते हुए 6 सप्ताह की बेल दी. कोर्ट ने 10 अगस्त को आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य से जुड़ी मेडिकल रिपोर्ट फिर पेश करने का आदेश दिया.

सीबीआई के वकील राजीव सिन्हा ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि अब रिम्स में भी लालू प्रसाद का इलाज संभव है. एेसे में उनकी जमानत की अवधि न बढ़ाई जाए. कोर्ट ने इस दलील को खारिज कर दिया.

इससे पहले 22 जून को उनकी प्रोविजनल बेल की अवधि 3 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी गई थी. 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल मिलने के बाद वे 16 मई को रांची से पटना गये थे. 11 मई को लालू प्रसाद को चारा घोटाले के तीन मामलों आरसी-68ए/96, आरसी- 38ए/96, आरसी-64ए/96 में 6 हफ्ते की सशर्त जमानत मिली थी.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर