लाइव टीवी

डॉक्टर की सलाह पर शुद्ध शाकाहारी हुए लालू प्रसाद यादव, नॉन-वेज खाने पर लगी रोक

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: September 21, 2019, 5:24 PM IST
डॉक्टर की सलाह पर शुद्ध शाकाहारी हुए लालू प्रसाद यादव, नॉन-वेज खाने पर लगी रोक
चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद 15 से ज्यादा किस्म की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. (फाइल फोटो)

RIMS में भर्ती लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जांच के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनके चिकित्सक डॉ. डी. के. झा ने कहा कि वर्तमान में लालू प्रसाद की किडनी 50 फीसदी काम कर रही है.

  • Share this:
रांची. बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ है. उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं दर्ज किया गया है. यही वजह है कि रिम्स (RIIMS) के डॉक्टरों ने उन्हें मांसाहार या एनिमल प्रोटीन (Animal Protein) खाने से मना किया है. शनिवार को लालू प्रसाद के स्वास्थ्य (Health) जांच के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनके चिकित्सक डॉक्टर डीके झा ने कहा कि वर्तमान में लालू प्रसाद की किडनी (Kidney) 50 फीसदी ही काम कर रही है.

डॉ डीके झा के अनुसार, लालू प्रसाद यादव किडनी के स्टेज 3 A के मरीज हैं और पिछले 13 महीनों से कमोबेश यही स्थिति बनी हुई है. पिछले सप्ताह लालू प्रसाद की किडनी 60 फीसदी काम करने और आज फिर 50 फीसदी काम करने की रिपोर्ट पर डॉक्टर झा ने कहा कि जब लालू यादव का किडनी फंक्शन घट कर 37 फीसदी रह गया था, तब सभी तरह के प्रोटीन पर रोक लगा दी गई थी. इस वजह से ही एक रिपोर्ट में 60 प्रतिशत किडनी के काम करने की रिपोर्ट आई थी, जो बाद में 50 प्रतिशत पर स्थिर है.

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की सेहत यथावत. 50 प्रतिशत काम कर रही है किडनी. (फाइल फोटो)


15 से ज्यादा बीमारियों से ग्रसित हैं लालू प्रसाद

चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद 15 से ज्यादा किस्म की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं. अनियंत्रित हृदयगति, ब्लड प्रेशर, किडनी रोग, डायबिटिक न्यूरोपैथी, मधुमेह, आंख की समस्या सहित कई बीमारी से ग्रस्त लालू प्रसाद न्यायालय के आदेश पर रिम्स में इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 

आईजी के फर्जी हस्ताक्षर कर CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट ने निकाले 20 लाख रुपए
Loading...

रांची यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में ABVP का परचम, 65 पदों पर मिली जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...