हाफ कस्टडी का हवाला देते हुए लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से मांगी जमानत

लालू प्रसाद ने देवघर कोषागार मामले में हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की है. इसमें हाफ कस्टडी का हवाला देते हुए बेल मांगा गया है.

News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 2:43 PM IST
हाफ कस्टडी का हवाला देते हुए लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट से मांगी जमानत
लालू प्रसाद (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: June 13, 2019, 2:43 PM IST
चारा घोटाले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने एक बार फिर जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने देवघर कोषागार मामले में जमानत याचिका दायर की है. इसमें हाफ कस्टडी का हवाला देते हुए बेल मांगा गया है. याचिका में इस आधार पर दूसरों को मिली जमानत का जिक्र है.

लोकसभा चुनाव के दौरान नहीं मिला बेल



लोकसभा चुनाव के दौरान पहले झारखंड हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट ने लालू यादव को जमानत देने से इनकार कर दिया था. उनकी ओर से इलाज का हवाला देते हुए जमानत की मांग गई थी. लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. पूर्व मुख्यमंत्री को चारा घोटाले के दुमका, देवघर और चाईबासा मामले में सीबीआई कोर्ट ने सजा सुनाई है. इन तीनों मामलों में वे सजा काट रहे हैं. हालांकि तीनों ही मामलों में उनकी ओर से झारखंड हाइकोर्ट में अपील याचिकाएं दायर की गई हैं, जो अभी लंबित हैं.

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं लालू

एक साथ कई बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद इन दिनों रांची स्थित रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. गत शनिवार को उनसे मिलने के बाद उनके समधी ने कहा कि लालू प्रसाद की तबीयत ठीक नहीं है. वहीं चिकित्सक का दावा है कि लालू प्रसाद पूरी तरह से ठीक हैं.

डॉक्टर ने कहा, लालू का स्वास्थ्य सामान्य
आरजेडी सुप्रीमो का मुख्य रूप से इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने बताया कि लालू यादव का स्वास्थ्य सामान्य है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों टीवी देखने की वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई थी. टीवी देखने के कारण वह सुबह का नाश्ता देर से कर रहे थे और दोपहर का खाना भी नहीं खा रहे थे. इस वजह से उनका शुगर लेवल बढ़ गया था.
Loading...

ईसीजी मशीन और जेनरेटर की मांग

डॉक्टर ने कहा कि लालू प्रसाद के लिए प्रशासन से ईसीजी मशीन और जेनरेटर की मांग की गई है, ताकि उनका इलाज बेहतर तरीके से हो सके. हालांकि राजद सुप्रीमो के बेहतर इलाज के लिए बाहर भेजे जाने के सवाल पर चिकित्सक ने कहा कि फिलहाल इसकी कोई जरूरत नहीं है.

(इनपुट- नीरज नयन चौधरी)

ये भी पढ़ें- PHOTOS: रिम्स में समर्थकों ने ऐसे मनाया लालू यादव का 72वां जन्मदिन

 लालू प्रसाद यादव को हॉस्पिटल में हो रही है ये परेशानी, प्रशासन के फूले हाथ-पांव!

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...