सरेंडर करने पटना से रांची पहुंचे लालू प्रसाद, गुरुवार को CBI कोर्ट में होंगे हाजिर

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि कोर्ट जेल में रखे या इलाज करवाए, जो भी आदेश होगा, पालन किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 5:22 PM IST
सरेंडर करने पटना से रांची पहुंचे लालू प्रसाद, गुरुवार को CBI कोर्ट में होंगे हाजिर
लालू प्रसाद (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 29, 2018, 5:22 PM IST
झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पटना से रांची पहुंच चुके हैं. उनके साथ बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद भी रांची पहुंचे हैं. गुरुवार को लालू प्रसाद सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करेंगे. एयरपोर्ट से वे सीधे स्टेट गेस्ट हाउस गये.

रांची एयरपोर्ट पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि कोर्ट जेल में रखे या इलाज करवाए, जो भी आदेश होगा, पालन किया जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र के इशारे पर सीबीआई लालू प्रसाद का लगातार पीछा कर रही है. मुंबई अस्पताल तक पीछा किया. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि हमलोग कानून और जनता की अदालत में लड़ाई लड़ते रहेंगे.

बता दें कि 24 अगस्त को हुई सुनवाई में झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. साथ ही 30 अगस्त तक सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने आदेश दिया था. सुनवाई के दौरान आरजेडी सुप्रीमो के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने मेडिकल ग्राउंड पर चार महीना जमानत अवधि को बढ़ाने का आग्रह किया था, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया.

इससे पहले 17 अगस्त को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत की अवधि को 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था. लालू प्रसाद 6 हफ्ते की प्रोविजनल बेल पर 16 मई को रांची से पटना गए थे, जिसके बाद इस अवधि को 6 हफ्ते का विस्तार मिला था, जो 15 अगस्त को खत्म हुआ था.

जानकारी के मुताबिक लालू यादव की हालत अच्छी नहीं है. उनके दिल की नसों में ब्लॉकेज है और किडनी में भी इन्फेक्शन है. उन्हें शुगर और ब्लड प्रेशर की भी शिकायत है, जिसके चलते उनका इलाज धीमी गति से हो रहा है.

ये भी पढ़ें- 

बीमार लालू को नहीं मिली अदालत से राहत, अस्‍पताल की रिपोर्ट करेंगे SC में पेश
Loading...
लालू को 30 अगस्त तक करना होगा सरेंडर, नहीं बढ़ी जमानत की अवधि
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर