अपना शहर चुनें

States

वायरल ऑडियो मामला: झारखंड के जेल IG ने दिए जांच के आदेश, लालू यादव से मिलने को लेना होगा परमिशन

लालू प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)
लालू प्रसाद यादव. (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के कथित ऑडियो (Audio Viral) को लेकर BJP नेताओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं. वायरल ऑडियो में लालू पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा है.

  • Share this:
रांची. बिहार (Bihar) के पूर्व सीएम व आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के कथित वायरल ऑडियो (Viral Audio) मामले को लेकर झारखंड (Jharkhand) के जेल आईजी (Jail IG) ने जांच के आदेश दे दिए हैं. आईजी ने रांची डीसी और एसएसपी (SSP) के साथ ही रांची जेल के अधीक्षक को भी कहा कि जो मीडिया में ऑडियो चल रहा है, उसकी जांच कर रिपोर्ट सौंपी जाए. जेल आईजी ने यह भी कहा है कि यह सुरक्षा के मामले में लापरवाही ठीक नहीं है. ऐसे मामलों में शिकायत पर जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

आईजी की तरफ से लालू यादव की सुरक्षा में तैनात जवानों को निर्देश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि बिना अनुमति कोई भी लालू यादव से मिल नहीं सकता है. अगर कोई बिना अनुमति मिलता है तो सुरक्षा कर्मियों पर करवाई होगी. बता दें कि बिहार में विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले लालू यादव का एक कथित ऑडियो वायरल हो गया. इसमें लालू यादव पर गंभीर आरोप लगे हैं. मामले को लेकर बिहार की सियासत गर्मा गई है. बीजेपी और जेडीयू के नेताओं ने वायरल ऑडियो को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.





खरीद फरोख्त के आरोप
कथित ऑडियो वायरल होने के बाद लालू यादव पर विरोधी दल गंभीर आरोप लगा रहे हैं. कहा जा रहा है कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष के चुनाव से पहले लालू यादव ने बीजेपी विधायक को खरीदने की कोशिश की. इसको लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कई आरोप लगाए हैं. पार्टी के अन्य नेताओं ने भी मामले को लेकर आरजेडी नेताओं पर निशाना साधा है. आपको बता दें कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष का चुनाव हुआ, जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रत्याशी विजय कुमार सिन्हा की जीत हुई. सिन्हा ने विपक्ष के उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को हरा दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज