लाइव टीवी

लालू प्रसाद की किडनी की बीमारी बढ़ी, सोमवार को होगी स्वास्थ्य जांच
Ranchi News in Hindi

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 8, 2020, 3:23 PM IST
लालू प्रसाद की किडनी की बीमारी बढ़ी, सोमवार को होगी स्वास्थ्य जांच
किडनी रोग से ग्रसित आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद स्टेज 3 B के मरीज हैं.

कोर्ट के आदेश से रिम्स में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) का इलाज कर रहे वरीय चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछले सप्ताह की जांच रिपोर्ट में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य (Health) से जुड़ी कई रिपोर्ट ऐसी है जो उनकी किडनी (Kidney) की बढ़ती समस्या की ओर इशारा कर रही है.

  • Share this:
रांची. रिम्स (RIMS) में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad) का आज साप्ताहिक मेडिकल बुलेटिन (Medical bulletin) जारी किया गया. कोर्ट के आदेश से रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे वरीय चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछले सप्ताह की जांच रिपोर्ट में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य से जुड़ी कई रिपोर्ट ऐसी है जो उनकी किडनी की बढ़ती समस्या की ओर इशारा कर रही है. कुछ वजहों से इस सप्ताह लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की जांच नहीं कराई जा सकी है. उन्होंने कहा कि सोमवार को लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की पूरी जांच की जाएगी.

किडनी विशेषज्ञ से ली जाएगी सलाह

डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद की किडनी की बीमारी धीरे धीरे बढ़ते जा रही है और वह स्टेज 3 B के मरीज हैं. रिम्स में नेफ्रोलॉजिस्ट (Nephrology) यानी किडनी के विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं हैं. इसलिए वह विचार कर रहे हैं कि लालू प्रसाद की किडनी की समस्या के लिए विशेषज्ञ नेफ्रोलॉजिस्ट से सलाह ली जाए.

लालू प्रसाद को रिम्स में ही किसी विशेषज्ञ नेफ्रोलॉजिस्ट से दिखाया जाएगा या फिर उन्हें दूसरे मेडिकल संस्थान में भेजा जाएगा ? इस सवाल पर डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि इसका फैसला बाद में रिम्स निदेशक, अधीक्षक और जेल प्रबंधन से बात कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - दोस्त के साथ घूमने निकली युवती के साथ गैंगरेप, 4 आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - झारखंड सरकार में 75 हजार से ज्यादा नौकरी के अवसर, जानें कहां-कितने पद हैं खाली

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर