अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: बीमार लालू ने झारखंड हाईकोर्ट में लगाई गुहार, जमानत पर जल्द करें सुनवाई

लालू यादव फिलहाल दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)
लालू यादव फिलहाल दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

लालू यादव (Lalu Yadav) फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) में भर्ती हैं. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें रिम्स से एम्स रेफर किया गया.

  • Share this:
रांची. दिल्ली एम्स (AIIMS) में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की ओर से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High court) से गुहार लगाई गई है. ये मामला दुमका कोषागार से जुड़ा हुआ है. लालू यादव को सीबीआइ कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में 7 साल की सजा सुनाई है. ऐसे में लालू यादव की ओर से आधी सजा काटने और बीमारी का हवाला देते हुए हाईकोर्ट से जमानत की मांग की गई है.

बता दें कि लालू यादव को चारा घोटाले के चार मामलों में सीबीआई कोर्ट से सजा मिली है. इनमें से 3 मामलों में झारखंड हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिल चुकी है. दुमका मामले में बेल मिलते ही वे जेल से बाहर आ जाएंगे.

हाईकोर्ट में जवाब दाखिल



दुमका मामले में सोमवार को लालू यादव की ओर से हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया. उनके वकील देवर्षि मंडल ने जवाब दाखिल किया. जिसमें ये बताया गया कि कोर्ट के आदेश पर लालू की जेल में रहने की अवधि की पूरी रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई है. लालू यादव दुमका कोषागार मामले में 42 माह 23 दिन जेल में बिताए हैं, जो सजा की आधी अवधि होती है. ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए.


एम्स में भर्ती 

लालू यादव फिलहाल दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें रिम्स से एम्स रेफर किया गया. आनन-फानन में उन्हें एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली ले जाया गया. लालू यादव के चेहरे में सूजन पाया गया और लंग्स में संक्रमण देखा गया. जिसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा गया. वो पहले से ही 15 से ज्यादा बीमारियों से पीड़ित हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज