Home /News /jharkhand /

lalu yadav bail bond summited in court in fodder scam doranda treasury case lalu may release from jail today bruk

Lalu Yadav: चारा घोटाला मामले में आज लालू यादव होंगे रिहा! डोरंडा ट्रेजरी केस में भरा गया बेल बॉन्ड

Lalu Yadav News: अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद यादव 42 महीने तक सजा काट चुके हैं और फिलहाल एम्स में इलाजरत हैं. लालू प्रसाद यादव एम्स से डिस्चार्ज होंगे या नहीं या पूरी तरीके से एम्स के डॉक्टरों पर निर्भर करता है.

रांची. चारा घोटाले से संबंधित डोरंडा मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव गुरुवार को जमानत पर जेल से बाहर आ जाएंगे. बुधवार को हाईकोर्ट से जमानत का आदेश सिविल कोर्ट को भेजा गया. इस संबंध में लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने आज बेल बांड भर दिया है. जानकारी के मुताबिक दोपहर तक उन्हें जेल से जमानत पर रिहा कर दिया जाएगा.बता दें, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डोरंडा मामले में दोषी करार देते हुए अदालत ने 5 साल की सजा सुनाई थी और 60 लाख का जुर्माना लगाया था. वहीं जब हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत प्रदान की तो फिर उन्हें 10 लाख रुपये का जुर्माना जमा करने का आदेश दिया था, जिसे बेल बांड की प्रक्रिया के दौरान जमा करा दिया गया है.

इस मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता अनंत कुमार विज ने बताया कि रंजन कुमार और अंजल किशोर सिंह मामले पर बेलर हैं. उन्होंने बताया कि रिलीज ऑर्डर जारी हो चुका है. अब यहां से बिरसा मुंडा कारागार के लिए रिलीज ऑर्डर भेज दिया गया. अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि लालू प्रसाद यादव 42 महीने तक सजा काट चुके हैं और फिलहाल एम्स में इलाजरत हैं. वहीं लालू प्रसाद यादव एम्स से डिस्चार्ज होंगे या नहीं या पूरी तरीके से एम्स के डॉक्टरों पर निर्भर करता है.

42 महीने जेल में रह चुके हैं लालू 

लालू के अधिवक्ता ने बताया कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में साल 1996 से लेकर 2022 तक कुल 42 महीना जेल में रह चुके हैं. उन्हें पशुपालन घोटाले के आरसी 64 A/ 96 में 7 साल, आरसी 47A/96,आरसी 68A/96 में पांच पांच साल और आरसी 38A/96 में साढे 3 साल की सजा हुई है. अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि पांच मामलों में अधिकतम 5 साल की सजा पूरी हो चुकी है.

राजद नेताओं में देखी गयी खुशी की लहर 

सीबीआई कोर्ट से रिलीजिंग आर्डर जारी होने के बाद राजद के नेताओं में खुशी की लहर देखी गई. मामले पर जानकारी देते हुए युवा राजद प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव ने बताया कि आज का दिन बहुत ही शुभ है और इससे एक जश्न के तौर पर मनाया जा रहा है.  इसी को लेकर राजद कार्यालय में इफ्तार पार्टी का भी आयोजन किया गया है. इधर राजद नेता इरफान अंसारी ने कहा कि रमजान का पाक महीना चल रहा है और अल्लाह ताला ने उन्हें रमजान की नेमतों से नवाज देते हुए लालू प्रसाद यादव को जमानत दी.

Tags: Fodder scam, Jharkhand News Live Today, Lalu Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर