CBI की गुगली में फिर फंसी लालू की बेल, अब 16 अप्रैल तक करना होगा इंतजार

लालू यादव फिलहाल दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

लालू यादव फिलहाल दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

Hearing on Lalu's Bail Petition: झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई में सीबीआई की ओर से एक हफ्ते का समय मांगा गया. लेकिन कोर्ट ने सीबीआई को 3 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
रांची. चारा घोटाले के दुमका ट्रेजरी मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) की जमानत (Bail) याचिका पर अब 16 अप्रैल को सुनवाई होगी. झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई में सीबीआई की ओर से एक हफ्ते का समय मांगा गया. लेकिन कोर्ट की ओर से सीबीआई को 3 दिन के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है. मामले की अगली सुनवाई अब 16 अप्रैल को होगी.

दरअसल दुमका ट्रेजरी मामले में 19 फरवरी को झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दी थी. इसके पीछे आधार यह दिया गया था कि लालू प्रसाद ने सजा की आधी अवधि पूरी नहीं की है. सजा में 1 महीने 19 दिन कम पड़ रहे थे. इसके बाद लालू प्रसाद की ओर से हाईकोर्ट में बुधवार को याचिका दाखिल की गई. जिसकी सुनवाई आज हुई. आज एक बार फिर सीबीआई की ओर से वक्त मांग लिया गया. आज सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने अदालत के समक्ष लालू यादव की जमानत के लिये पैरवी की. वहीं सीबीआई के अधिवक्ता ने अदालत से काउंटर एफिडेविट दायर करने के लिए एक हफ्ते का वक़्त मांगा. जिसपर बचाव पक्ष के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कड़ा विरोध किया. जिसके बाद अदालत ने सीबीआई को 3 दिन का समय देते हुए एफिडेविट दायर करने का निर्देश दिया है.

इस मामले की सुनवाई के लिए एक सप्ताह बाद की तारीख़ मुकर्रर की गई है. हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने वीसी के जरिये इस मामले की सुनवाई की.

दरअसल लालू प्रसाद पर चाईबासा, देवघर, दुमका और डोरंडा कोषागार समेत कुल पांच ट्रेजरी से अवैध निकासी का मामला चल रहा था. इनमें से चार मामलों में लालू प्रसाद सजायाफ्ता हैं. तीन में उन्हें बेल मिल चुकी है, जबकि एक डोरंडा मामला फिलहाल अंडर ट्रायल है. दरअसल सीबीआई विशेष कोर्ट से सजा मिलने के बाद लालू प्रसाद सजा काट रहे हैं. और फिलहाल कई बीमारियों से ग्रस्त होने के कारण दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज