लालू के पास जेल में नहीं है कोई फोन, बिहार CM के पास किसी ने भ्रामक सूचना पहुंचाई : IG

आईजी जेल बीरेन्द्र भूषण ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास किसी ने भ्रामक सूचना पहुंचाई है. लालू प्रसाद के वार्ड में कई बार औचक निरीक्षण कराया गया था, उस वक्त भी लालू प्रसाद के पास किसी प्रकार के फोन होने की जानकारी नहीं मिली.

Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2019, 6:40 AM IST
Ajay Lal
Ajay Lal | News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2019, 6:40 AM IST
झारखंड के जेल आईजी बीरेन्द्र भूषण से रिम्स में इलाज करवा रहे लालू प्रसाद के पास किसी भी प्रकार का फोन होने से इंकार किया है. आईजी जेल बीरेन्द्र भूषण ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास किसी ने भ्रामक सूचना पहुंचाई है. उन्होंने कहा कि इससे पहले लालू प्रसाद के वार्ड में कई बार औचक निरीक्षण कराया गया था, उस वक्त भी लालू प्रसाद के पास किसी प्रकार के फोन होने की जानकारी नहीं मिली.

बीरेन्द्र भूषण ने कहा कि बावजूद इसके बिहार सीएम को मिली जानकारी पर जेल प्रशासन गंभीर है. जिला प्रशासन को इस पर संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार कोई भी कैदी अगर जेल से बाहर है तो उसकी सुरक्षा से लेकर उसकी तमाम गतिविधियों के लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होता है.

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बारे में कहा कि वो तो जेल से भी फोन पर बात करते हैं. लालू यादव जेल से ही सियासत करते हैं. वह जेल के नियमों का पालन नहीं करते हैं. उनके इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है. नीतीश कुमार के इस आरोप के बाद तेजप्रताप यादव ने नीतीश कुमार को जवाब दिया है. कि वो लालू यादव को जेल में भी चैन से नहीं रहने देना चाहते.

ये भी पढ़ें- झारखंड: पहले चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, इन 3 सीटों पर 29 को वोटिंग

ये भी पढ़ें- विशेष शाखा से हटाये गये ADG अनुराग गुप्ता, लोकसभा चुनाव तक झारखंड आने पर रोक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...