लालू प्रसाद यादव के लिए चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल, इस बीमारी ने बढ़ाई परेशानी

RIMS के डॉक्टर डीके झा ने कहा कि लालू प्रसाद यादव आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. घुटने में दर्द और कम जगह के चलते वह ज्यादा नहीं टहल पा रहे हैं. RJD सुप्रीमो 11 बीमारी से पीड़ि‍त बताए जाते हैं.

News18 Jharkhand
Updated: August 19, 2019, 9:42 AM IST
लालू प्रसाद यादव के लिए चलना-फिरना भी हुआ मुश्किल, इस बीमारी ने बढ़ाई परेशानी
आर्थराइटिस के कारण लालू प्रसाद का चलना-फिरना मुश्किल हो गया है.
News18 Jharkhand
Updated: August 19, 2019, 9:42 AM IST
रांची के राजेन्द्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स RIMS) में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए अब चलना-फिरना भी मुश्किल हो रहा है. उन्हें आर्थराइटिस (Arthritis) है, जिसकी वजह से उनके घुटने में दर्द रहता है. इस वजह से राजद सुप्रीमो और वह ठीक से टहल तक नहीं पा रहे हैं.

रिम्स में पूर्व सीएम का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने कहा कि लालू प्रसाद आर्थराइटिस से पीड़ित हैं. घुटने में दर्द और कम जगह के चलते वह ज्यादा टहल नहीं पा रहे हैं. थोड़ा बहुत वार्ड में ही चल लेते हैं. डॉक्‍टरों के अनुसार, लालू यादव अनियंत्रित हृदय गति की समस्या से अभी भी जूझ रहे हैं.

पूर्व सीएम की दिनचर्या ठीक नहीं 

डॉक्टरों ने लालू यादव की दिनचर्या ठीक नहीं होने की बात कही. डॉक्टरों का कहना था कि वह देर से सोकर उठते हैं और नाश्ता-भोजन भी देर से करते हैं. इसके चलते उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. लालू यादव को शुगर के साथ-साथ 11 अन्य बीमारियों ने अपनी चपेट में ले रखा है. इनमें हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट और किडनी की बीमारियां शामिल हैं.

एक साल से हैं रिम्स में भर्ती 

बता दें कि चारा घोटाला में सजा काट रहे लालू यादव को तबीयत खराब होने के बाद पिछले साल रांची के होटवार जेल से रिम्स शिफ्ट कराया गया. 31 अगस्त को उन्हें रिम्स में एक साल हो जाएगा. रिम्स में वह पेइंग वार्ड में भर्ती हैं.

शनिवार को मुलाकात का दिन 
Loading...

जेल मैन्युअल के अनुसार, सप्ताह में सिर्फ तीन लोग ही लालू प्रसाद से रिम्स में मुलाकात कर सकते हैं. इसके लिए शनिवार का दिन तय किया गया है. बीते शनिवार को उनसे झारखंड आरजेडी अध्यक्ष अभय कुमार सिंह और पार्टी नेता लव कुमार मेहता ने मुलाकात की थी. उनके एक संबंधी ने भी हालचाल लिया था.

ये भी पढ़ें- नशा खिला अवैध संबंध बनाया, फिर धर्मांतरण और निकाह कर रांची से दिल्ली तक लूटी अस्मत

...जब घायल कांवरियों को उनके हाल पर छोड़ दूध लूटने लगे ग्रामीण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...