लाइव टीवी

रिम्स में भर्ती RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत में गिरावट, सीरम यूरिया और क्रेटनिन बढ़े
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 3, 2020, 5:38 PM IST
रिम्स में भर्ती RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत में गिरावट, सीरम यूरिया और क्रेटनिन बढ़े
लालू प्रसाद ढाई साल से ज्यादा समय से रिम्स में भर्ती हैं. (फाइल फोटो)

लालू प्रसाद के गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए रिम्स से दूसरे संस्थान रेफर करने के सवाल पर डॉक्टर ने कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. जेल प्रबंधन, रिम्स प्रबंधन और लालू प्रसाद के साथ मशविरा कर आगे का फैसला लिया जाएगा.

  • Share this:
रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) के चार मामलों में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत ठीक नहीं है. वे रिम्स (RIMS) के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. इस हफ्ते आई जांच रिपोर्ट में उनके स्वास्थ्य में सुधार की बजाय गिरावट आई है. रिम्स में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने बताया कि पूर्व की रिपोर्ट की तुलना में आरजेडी सुप्रीमो की सेहत में गिरावट दर्ज की गई है. उनका सीरम यूरिया और सीरम क्रेटनिन बढ़ गया है, जो अच्छा संकेत नहीं है.

डॉ. उमेश प्रसाद के अनुसार लालू प्रसाद की ब्लड शुगर रिपोर्ट भी पिछले 3 महीने में सुधर नहीं रही है. लालू प्रसाद के गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए रिम्स से दूसरे संस्थान रेफर करने के सवाल पर डॉक्टर ने कहा कि अभी उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. जेल प्रबंधन, रिम्स प्रबंधन और लालू प्रसाद के साथ मशविरा कर आगे का फैसला लिया जाएगा.

पहली बार रिम्स में मिलने पहुंची थीं राबड़ी 

बता दें कि हाल में ही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पहली बार लालू यादव से मिलने रिम्स पहुंची थी. उस दौरान उन्होंने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई थी. डेढ़ साल से ज्यादा समय के बाद पति-पत्नी के बीच ये मुलाकात हुई थी. इस दौरान दोनों काफी देर तक पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में बातें करते नजर आए थे.

15 तरह की बीमारियों से जुझ रहे हैं लालू यादव 

पूर्व मुख्यमंत्री 15 तरह की गंभीर बीमारियों से जुझ रहे हैं. कोर्ट के आदेश पर रांची के बिरसा मुंडा जेल प्रशासन के द्वारा उनका रिम्स में इलाज कराया जा रहा है. रिम्स में हर शनिवार को उनसे मुलाकात का दिन होता है. बीते शनिवार को आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने उनसे मुलाकात की थी. जानकारी के मुताबिक इस दौरान लालू यादव ने बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानन्द सिंह से उनकी बढ़ती दूरियों को लेकर मनाया था.

इनपुट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- धनबाद: अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से एक शख्स की मौत, दो घायल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर