अपना शहर चुनें

States

Lalu Health Updates: लालू से मिलकर भावुक हुईं पत्नी राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेज और मीसा की भी डबडबाईं आंखें

लालू यादव का दिन में HRCT टेस्ट कराया गया.
लालू यादव का दिन में HRCT टेस्ट कराया गया.

Lalu Yadav Health Updates: रांची पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भावुक नजर आईं. हालांकि उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इंकार कर दिया. तेजस्वी और तेजप्रताप भी सवाल को टालकर आगे बढ़ गये.

  • Share this:
रांची. चारा घोटाले (Fodder Scam) में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनकर परिवार के लोग परेशान हैं. बड़ी बेटी व राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) शुक्रवार दिन में ही पिता लालू यादव का हालचाल जानने रांची पहुंची. वहीं पटना से तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी (Rabri Devi) शाम में रांची पहुंचे. तीनों एयरपोर्ट से सीधे रिम्स के लिए रवाना हुए.

लालू से मिलकर भावुक हुईं राबड़ी

रिम्स के पेइंग वार्ड में चारों ने एकसाथ लालू यादव से मुलाकात की. इस दौरान राबड़ी देवी काफी भावुक नजर आईं. सूचना के मुताबिक इस दौरान एक पल के लिए तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा की भी आंखें डबडबा गईं. हालांकि तीनों ने तत्काल खुद को संभाला और मां को पिता के जल्द ठीक होने का भरोसा दिलाया. लालू यादव ने भी राबड़ी से कहा कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे. घबराने की जरूरत नहीं है. घंटेभर से ज्यादा ये मुलाकात चली.



इससे पहले रांची एयरपोर्ट पर राबड़ी देवी भावुक नजर आईं. उन्होंने मीडिया से बातचीत करने से इंकार कर दिया. तेजस्वी और तेजप्रताप भी सवाल को टालकर रिम्स के लिए रवाना हो गये. इस दौरान झारखंड के श्रम मंत्री व राजद नेता सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बादल पत्रलेख, राजद नेता राधा कृष्ण किशोर, राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह रांची एयरपोर्ट पर नजर आए.
उधर, रिम्स प्रबंधन ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी की. जिसमें लालू प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ की बात बताई गई है. हालांकि उनकी स्थिति स्थिर बताई गई है.

रिम्स की मेडिकल बुलेटिन में क्या कहा गया?
21जनवरी को उच्चश्रेणी बंदी लालू प्रसाद सांस की तकलीफ के बाद उनकी जांच पड़ताल की गई.
इको रिपोर्ट- पूर्ववत, कोई नई finding नहीं
एक्सरे- लेफ्ट लोअर न्यूमोनिक पैच
कोविद रैपिड टेस्ट- नेगेटिव
ब्लड रिपोर्ट - सामान्य संक्रमण
आरटी पीसीआर टेस्ट - नेगेटिव
एचआरसीटी रिपोर्ट- अवेटेड
यूएसजी kubp- अवेटेड
इनके संक्रमण का इलाज किया जा रहा है
बीमारी की स्थिति- स्थिर

लालू का हुआ HRCT टेस्ट 

उधर, लालू यादव के लंग्स में इंफेक्शन की बात सामने आई है. रिम्स के डॉक्टरों ने दिन में उनका HRCT टेस्ट कराया है. बता दें कि गुरुवार शाम रिम्स में भर्ती लालू यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. डॉक्टरों की टीम ने उन्हें तुरंत निगरानी में लिया और उनका इलाज शुरू किया. डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेफड़े में इंफेक्शन देखने को मिला है, जो निमोनिया के लक्षण हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज