अपना शहर चुनें

States

Lalu Health Updates: लालू से मिलने फिर रिम्स पहुंची राबड़ी और मीसा, 8 डॉक्टरों की टीम बाहर भेजने पर लेगी फैसला

पूर्व सीएम राबड़ी देवी बेटी मीसा भारती के साथ लालू से मिलने फिर रिम्स पहुंची हैं. (फाइल फोटो)
पूर्व सीएम राबड़ी देवी बेटी मीसा भारती के साथ लालू से मिलने फिर रिम्स पहुंची हैं. (फाइल फोटो)

Lalu Health Updates: रिम्स प्रबंधन ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. बोर्ड आज बैठक कर ये फैसला लेगा कि लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाए या नहीं.

  • Share this:
रांची. शुक्रवार रात करीब 6 घंटे की मुलाकात के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) के साथ आज फिर रिम्स पहुंची हैं. दोनों मां-बेटी बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Yadav) से मुलाकात कर रही हैं. शुक्रवार रात मुलाकात के दौरान राबड़ी काफी भावुक हो गई थीं. हालांकि लालू यादव ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे जल्द ठीक हो जाएंगे.

मेडिकल बोर्ड का गठन 

उधर, रिम्स प्रबंधन ने लालू यादव के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. इसमें अलग-अलग विभागों के 8 डॉक्टरों को शामिल किया गया है. मेडिकल बोर्ड आज बैठक कर ये फैसला लेगा कि लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा जाए या नहीं.



बाहर भेजने पर बोर्ड लेगा फैसला
मेडिकल बोर्ड में रिम्स मेडिसिन विभाग के हेड डॉ जेके मित्रा, सर्जरी हेड डॉ आरजी बख्ला, नेत्र हेड डॉ वीबी सिन्हा, ऑर्थो हेड डॉ एलबी मांझी और रेडियोलोजी हेड डॉ सुरेश टोप्पो के अलावा कार्डियोलॉजी हेड डॉ हेमन्त नारायण, यूरोलॉजी हेड डॉ जमाल और नेफ्रोलॉजी हेड डॉ प्रज्ञा पंत शामिल हैं. अब से थोड़ी देर बाद बोर्ड की बैठक होने वाली है. जिसमें लालू यादव को बाहर भेजने पर फैसला लिया जाएगा.

बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने की मांग 

बता दें कि गुरुवार शाम से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उनके चेहरे पर सूजन भी है. गुरुवार रात मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि पिता की तबीयत ठीक नहीं है, चेहरे पर सूजन है और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है. हमलोग चाहते हैं कि उनको बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाया जाए.

लालू प्रसाद के लंग्स में पानी जमा होने की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी स्थिति चिंताजनक है. क्रिएटनीन भी बढ़ा हुआ है. तेजस्वी यादव अभी रांची में ही रूकेंगे. आज वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से मुलाकात कर पिता के स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे. (इनपुट- उपेन्द्र कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज