Home /News /jharkhand /

लालू यादव की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CBI स्पेशल कोर्ट का यह आदेश कर सकता है परेशान

लालू यादव की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CBI स्पेशल कोर्ट का यह आदेश कर सकता है परेशान

आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को सीबीआई 
विशेष कोर्ट ने सदेह उपस्थित होने को कहा है. (फाइल फोटो)

आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को सीबीआई विशेष कोर्ट ने सदेह उपस्थित होने को कहा है. (फाइल फोटो)

Fodder Scam Lalu Yadav News: यह मामला वर्ष 1996 से चल रहा है. प्रारंभ में कुल 44 अभियुक्त बनाये गये थे. वर्तमान में 28 अभियुक्तों पर मामला चल रहा है और आधा दर्ज अभियुक्त मरने की सूचना कोर्ट तक आ चुकी है. वहीं अन्य मामले में सीबीआइ को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है. केस बांका कोषागार से फर्जी विपत्र के माध्यम से अवैध निकासी से संबंधित है. इसमें लगभग 46 लाख रुपये की अवैध निकासी अभियुक्तों द्वारा आपसी साजिश करने की गयी थी.

अधिक पढ़ें ...

पटना/रांची. लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें फिर बढ़ सकती हैं. चारा घोटाला मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 23 नवंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव समेत 28 आरोपियों को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है. यह मामला बांका जिला उप कोषागार से फर्जी पत्र के सहारे 46 लाख रुपए की अवैध निकासी का है. इसी केस में विशेष कोर्ट ने अनुपस्थित अभियुक्तों के बारे में सीबीआई को निर्देश दिया है कि यह रिपोर्ट दें कि वे जिंदा है या मर गए?

मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद यादव समेत तीन अभियुक्तों ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में वकील के माध्यम से उपस्थित होकर 317 का आवेदन दिया था और कोर्ट में अनुपस्थित होने का कारण बताया था. अदालत ने आवेदन को स्वीकार करते हुए 23 नवंबर को सदेह उपस्थित रहने का निर्देश दिया है.

मामले की सुनवाई के दौरान विशेष कोर्ट में जगदीश शर्मा, आरके राणा, बेग जुलियस, साधना सिंह, ध्रुव भगत, त्रिपुरी मोहन प्रसाद, संजय उत्पल, फ्रेडरिक करकेटा, प्रभाकर कुमार सिंह समेत कुल 16 अभियुक्त सदेह उपस्थित थे, जबकि लालू प्रसाद यादव, नागेंद्र पाठक और प्रकाश कुमार लाल बीमारी के कारण कोर्ट में सदेह उपस्थित नहीं थे.

गौरतलब हो कि यह मामला वर्ष 1996 से चल रहा है. प्रारंभ में 44 अभियुक्त बनाये गए थे. वर्तमान में 28 अभियुक्तों पर मामला चल रहा है और आधा दर्जन अभियुक्तों के मरने की सूचना कोर्ट तक आ चुकी है. वहीं अन्य मामले में सीबीआई को रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

Tags: Bihar News, CBI Probe, Fodder scam, Lalu Prasad Yadav, Lalu Yadav News, PATNA NEWS, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर