Home /News /jharkhand /

लालू यादव का आदेश बड़ा या प्रदेश अध्यक्ष का निष्कासन पत्र? झारखंड राजद में रार

लालू यादव का आदेश बड़ा या प्रदेश अध्यक्ष का निष्कासन पत्र? झारखंड राजद में रार

झारखंड राजद में अंतर्कलह सतह पर.

झारखंड राजद में अंतर्कलह सतह पर.

Jharkhand RJD Clash: झारखंड राजद में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. संगठन में अंतर्कलह का खुलासा राजद नेताओं के निष्कासन को लेकर जारी पत्र और उस पत्र के बाद उठे विवाद से हो रहा है. प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा की गई करवाई को शिथिल करने की राजनीति भी भविष्य की तरफ इशारा कर रही है. सबकी निगाहें अब इस बात पर टिकी है कि संशोधित निष्कासन पत्र कब जारी होता है. मतलब प्रदेश अध्यक्ष का निष्कासन पत्र बड़ा या लालू यादव का आदेश?

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड राजद में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. 15 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह  के द्वारा 4 राजद नेताओं पार्टी के प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार, मनोज पांडेय, अनिल यादव और विनोद यादव को छह साल के लिए  पार्टी से निष्कासित किये जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है. राजद से निष्कासित नेता विनोद सिंह यादव अब सीधे तौर पर प्रदेश अध्यक्ष को निशाने पर ले रहे हैं. आरोप है कि राजद में रहते हुए नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को संरक्षण और लालू – राबड़ी को भगवान की तरह पूजने वाले का निष्कासन हो रहा है. इसको लेकर अब विरोध का झंडा बुलंद होता हुआ नजर आ रहा है.

हालांकि विरोध का स्वर बुलंद हुआ तो देर शाम प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार का निष्कासत रद्द कर दिया गया. लेकिन, यह बवाल अब भी थमता नजर नहीं आ रहा है. दरअसल राजद प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा जारी इस पत्र में प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार का नाम भी दर्ज है. हालांकि पत्र जारी होने के महज कुछ घंटे बाद भी लालू यादव के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष को फटकार लगाने की बात सामने आई है. राजद के प्रधान महासचिव संजय यादव ने प्रदेश प्रवक्ता को पद पर बने रहने की सूचना दी है. यानी डॉ मनोज कुमार का निष्कासन रद्द करने का आदेश प्रदेश अध्यक्ष को दिया गया है.

बता दें कि पत्र जारी होने के दूसरे दिन यानी बुधवार को प्रदेश कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा. प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह ने निष्कासन को लेकर संशोधित पत्र अब तक जारी नहीं किया है. वहीं न्यूज 18 के द्वारा इस संबंध में जब उनसे संपर्क साधा गया तो वो बात करने को तैयार नहीं दिखे. अब ऐसे में राजद के अंदर भविष्य की राजनीति को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

पार्टी के महासचिव संजय यादव ने के अनुसार इस मामले की जानकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के सामने रखी गई थी. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सिर्फ दो लोगों को निष्कासित करने का आदेश दिया था. डॉ मनोज के निष्कासन को गलत बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फैसले को वापस लेने की बात कही. डॉ मनोज राजद के प्रवक्ता के पद पर भी बने रहेंगे.

राजद के महासचिव के मुताबिक, डॉ मनोज कुमार ने विधिवत मंत्री सत्यानंद भोक्ता, वरिष्ठ नेता सुरेश पासवान की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन किया था. इसके बाद उन्हें पार्टी में प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी गई थी. तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में भी डॉ मनोज ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था.

Tags: Jharkhand news, Lalu Yadav, Ranchi news, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर