Assembly Banner 2021

लालू यादव ने दुमका मामले में जमानत के लिए हाई कोर्ट में लगाई याचिका, उम्र और बीमारी की दुहाई दी

लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से दुमका ट्रेजरी केस में हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है.

लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से दुमका ट्रेजरी केस में हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है.

बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने एक बार जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मामला दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी का है. इसमें लालू के वकील देवर्षि मंडल ने रांची हाई कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है.

  • Last Updated: April 7, 2021, 11:52 PM IST
  • Share this:
रांची. बहुचर्चित चारा घोटाला मामले (fodder scam case) में सजायाफ्ता लालू प्रसाद ने एक बार जमानत के लिए झारखंड हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मामला दुमका ट्रेजरी मामला (Dumka case pleaded) से अवैध निकासी का है. इसे लेकर लालू के वकील देवर्षि मंडल ने हाई कोर्ट में बुधवार को जमानत याचिका फाइल की है. इस जमानत याचिका में लालू प्रसाद की उम्र और उनकी बीमारी का हवाला दिया गया है. साथ ही दुमका ट्रेजरी मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद की ओर से आधी सजा काटने का आधार बनाया गया है.

लालू प्रसाद को दुमका ट्रेजरी मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है. जमानत याचिका पर 9 अप्रैल को सुनवाई हो सकती है. लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. आपको बता दें कि 19 फरवरी को झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका मामले में लालू प्रसाद की जमानत याचिका यह कहकर खारिज कर दी थी कि उन्होंने आधी सजा पूरी नहीं की है.

लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि 9 अप्रैल को लालू प्रसाद की आधी सजा पूरी होने की बात कही जा रही है. इसलिए कोर्ट से इसी दिन सुनवाई का आग्रह किया गया है. दरअसल लालू प्रसाद पर चाईबासा, देवघर, दुमका और डोरंडा कोषागार समेत कुल पांच ट्रेजरी से अवैध निकासी का मामला चल रहा है. जिसमें चार में लालू प्रसाद सजायाफ्ता हैं. और तीन में उन्हें बेल मिल चुकी है जबकि एक डोरंडा मामला फिलहाल अंडर ट्रायल है.



दरअसल सीबीआई विशेष कोर्ट से सजा मिलने के बाद लालू प्रसाद सजा काट रहे हैं. और फिलहाल कई बीमारियों से ग्रस्त होने के कारण फिलहाल दिल्ली में इलाज करा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज