लालू की किडनी की हालत हुई और खराब, चिकित्सकों की बढ़ी चिंता

सोमवार या मंगलवार को फिर से लालू प्रसाद के सभी रोगों की पैथोलॉजिकल जांच करायी जाएगी. अभी तक लालू प्रसाद का ईको-कार्डियोग्राफी भी नहीं कराया गया है.

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 11:51 PM IST
लालू की किडनी की हालत हुई और खराब, चिकित्सकों की बढ़ी चिंता
लालू यादव (फाइल फोटो)
Upendra Kumar
Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 11:51 PM IST
रिम्स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की किडनी की खराब होती स्थिति ने चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है. लालू प्रसाद का क्रियॉटनिन लेबल फिर बढ़ गया है. साथ ही उनका जीएफआर यानि खून को फिल्टर करने की क्षमता भी घट गई है. लालू प्रसाद की संपूर्ण मेडिकल जांच की रिपोर्ट के अनुसार अब वह सीकेडी यानि क्रोनिक किडनी डिजीज स्टेज 3A से 3B की स्थिति में पहुंच गए हैं. वहीं उनकी पिछले तीन महीनों में ब्लड सुगर कंट्रोल रिपोर्ट भी ठीक नहीं है. लालू प्रसाद की रिपोर्ट देखने के बाद परेशान चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने अब दूसरे पैथोलॉजिकल लैब से दोबारा जांच कराने की योजना बनाई है.

सोमवार या मंगलवार को फिर से लालू प्रसाद के सभी रोगों की पैथोलॉजिकल जांच करायी जाएगी. अभी तक लालू प्रसाद का ईको-कार्डियोग्राफी भी नहीं कराया गया है. विदित हो कि पिछले तीन माह से लालू यादव रिम्स के स्पेशल वार्ड में एक के बाद एक दर्जनों बीमारियों से जूझ रहे हैं. जो भी उनसे मिलने आता है, उनकी सेहत को लेकर चिंतित हो जाता है. वहीं उनके परिवार वाले भी और बेहतर इलाज को लेकर मुद्दा उठा चुके हैं. कुछ बड़े गैर भाजपाई नेता उनको रिम्स की जगह कहीं और इलाज के लिए सरकार से आह्वान कर चुके हैं. लालू यादव को पूरी तरह परहेज कराया जा रहा है, पर हालत दिन ब दिन खराब ही हो रही है.






यह भी पढ़ें - रामगढ़ में पीएलएफआई के 5 नक्सली गिरफ्तार, आगजनी व अपहरण के मामलों में थी तलाश




यह भी देखें - VIDEO : पुलवामा के शहीदों को समर्पित रक्तदान शिविर का आयोजन
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...