लाइव टीवी

रांची में जमीन के लिए जान लेने का सिलसिला जारी, एक और कारोबारी की सरेशाम हत्या

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 10:18 AM IST
रांची में जमीन के लिए जान लेने का सिलसिला जारी, एक और कारोबारी की सरेशाम हत्या
रांची के रातू इलाके में जमीन कारोबारी की हत्या कर दी गई (सांकेतिक तस्वीर)

इम्तियाज अंसारी अपने एसयूवी से घर जा रहे थे. इसी दौरान दो बाइक पर सवार 6 बदमाशों ने बिजौलिया मोड़ के पास उनके सिर में गोली मार दी. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में जमीन के लिए जान लेने का सिलसिला जारी है. एक बार फिर बदमाशों ने सोमवार शाम को जमीन कारोबारी (Land Business) की हत्या (Murder) कर दी. इम्तियाज अंसारी को दो बाइक पर आए 6 बदमाशों (Criminals) ने गोली मार दी. जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वारदात को रातू थानाक्षेत्र के बिजौलिया इलाके में अंजाम दिया गया.

जानकारी के मुताबिक इम्तियाज अंसारी अपने एसयूवी से घर जा रहे थे. इसी दौरान दो बाइक पर सवार 6 बदमाशों ने बिजौलिया मोड़ के पास उनके सिर में गोली मार दी. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक का भी आपराधिक इतिहास रहा है. वह जेएमएम से जुड़ा हुआ था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उधर, हत्या से आक्रोशित लोगों ने काठीटांड़ चौक को जाम कर हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया. और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया.

डीजीपी ने बैठक कर दिये थे कई निर्देश 

राजधानी में जमीन विवाद में हत्या का दौर थम नहीं रहा. इसको देखते हुए डीजीपी ने बीते 30 दिसम्बर को रांची के वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी. और जमीन कारोबार में संलिप्त लोगों की रिपोर्ट बनाने के साथ-साथ वैसे प्रशासनिक कर्मियों को भी चिह्नित करने का निर्देश दिया था, जो किसी न किसी रूप से जमीन के धंधे से जुड़े हुए हैं. बावजूद इसके उसी दिन रातू थाना इलाके में जमीन विवाद में कमलेश दुबे नामक शख्स की हत्या हो गयी. उसके बाद 13 जनवरी को एक और हत्या से रातु इलाका दहल उठा. डीजीपी ने रांची के कांके, ओरमांझी, नगड़ी, नामकुम, तुपुदाना, रातू, जगन्नाथपुर, पुंदाग थाना क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया था. बावजूद इसके घटनाओं का दौर जारी है.

रांची में जमीन के जंजाल में हुई हत्याएं

13 जनवरी 2019 को रातू थाना क्षेत्र में इम्तियाज अंसारी की गोली मारकर हत्या

30 दिसंबर 2019 को रातू के पिर्रा में जमीन कारोबारी कमलेश दुबे की हत्या21 दिसंबर 2019 को मांडर के मुड़मा में जेएमएम नेता सुबोधनंद तिवारी की हत्या

09 दिसंबर 2019 को कांके के सर्वोदय नगर में अधिवक्ता व जमीन कारोबारी रामप्रवेश सिंह की हत्या

04 नवंबर 2019 को नामकुम थाना क्षेत्र के राजा उलातू में जमीन कारोबारी राजेश नायक की हत्या

03 अक्टूबर 2019 को नगड़ी में जमीन कारोबारी मनोज मिंज को गोली मार हत्या

रिपोर्ट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में रांची कोर्ट ने दोषियों को सुनाई 20-20 साल की सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 10:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर