रांची: भू-माफियाओं का कारनामा, सरकारी स्कूल का भी कर डाला सौदा

झारखंड में भूमाफियाओं का आतंक सर चड़ कर बोल रहा है. भूमाफियाओं की गिद्ध नजर से सरकारी जमाने भी नहीं बच रही. राजधानी रांची में प्रोजेक्ट भवन से महज तीन किलोमीटर दूर लटमा मिडिल स्कूल की जमीन का सौदा भी दलालों ने कर डाला.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 10, 2019, 11:38 AM IST
Manoj Kumar
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 10, 2019, 11:38 AM IST
झारखंड में भूमाफियाओं का आतंक सर चड़ कर बोल रहा है. भूमाफियाओं की गिद्ध नजर से सरकारी जमाने भी नहीं बच रही. राजधानी रांची में प्रोजेक्ट भवन से महज तीन किलोमीटर दूर लटमा मिडिल स्कूल की जमीन का  सौदा भी दलालों ने कर डाला और सरकारी महकमा इस ख़बर से बेखबर था. एक तरफ प्रोजेक्ट भवन में जमीन के दलालों पर शिकंजा कसने के लिए मुख्यमंत्री अधिकारियों को निर्देश पर निर्देश दे रहे थे वहीं, आदेश को ठेंगा दिखाते हुए जमीन के दलालों ने सरकारी स्कूल की जमीन का ही सौदा कर लिया और जिम्मेदार अधिकारियों को पता तक नहीं चला. बिक्री के बाद जब जमीन का दाखिल खारिज हो गया तब स्कूल प्रबंधन की नींद खुली और सीओ  से मामले की शिकायत की गई. लेकिन अपनी गर्दन फसते देख सीओ ने जांच की खानापुर्ती कर मामला रफा दफा कर दिया.

भूमाफियाओं का आतंक, Terror of the land mafia
राजधानी रांची में प्रोजेक्ट भवन से महज तीन किलोमीटर दूर सरकारी लटमा मिडिल स्कूल जिसकी जमीन दलालों ने बैच दी


डीसी ने दिए जांच के निर्देश

न्यूज18 की टीम ने जब मामले को गंभीरता से उठाया और जानकारी डीसी महोदय को दी तो साहब भी सकते में आ गए और फौरन जांच कराने का निर्देश अधिकारियों को दे दिया. साथ ही दलालों और सरकारी कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने की भी बात कह रहे है.

भूमाफियाओं का आतंक, Terror of the land mafia
रांची के डीसी राय महिमापत रे ने अधिकारियों जांच कराने के निर्देश दिए और दलालों और सरकारी कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही


HEC से विस्थापित हटिया, लटमा और सतरंगी गांव के निवासियों के लिए ये जमीन दी गई थी. बाद में पांच एकड़  24 डिसमिल जमीन गर्ल्स हाई स्कूल के निर्माण के लिए दी गई. गर्ल्स हाई स्कूल तो बना नहीं लेकिन, दलालों ने अफसरों की गठजोड़ से जमीन जरुर बेच दी.
ये भी पढ़ें-  अधिकारी से मांगा पानी तो जवाब मिला- मेंटल हो क्या, रोज-रोज पानी मांगने आ जाते हो

Loading...

VIDEO: सेमीफाइनल से पहले धोनी के कोच ने कहा- चलेगा धोनी का बल्ला, जाएंगे फाइनल में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...