Ranchi News: भू-माफियाओं ने महिला वकील से की मारपीट, जबरन जमीन पर कब्जा करने की कोशिश

इस घटना से रांची सिविल कोर्ट के वकीलों में प्रशासन के प्रति नाराजगी देखी गई

इस घटना से रांची सिविल कोर्ट के वकीलों में प्रशासन के प्रति नाराजगी देखी गई

Ranchi News: महिला अधिवक्ता ने बताया कि रात के अंधेरे में जबरन उनकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया गया. जमीन पर बिल्डिंग मैटेरियल गिराने लगे. जब उन्होंने इसका विरोध किया तो भू-माफियाओं ने उनसे मारपीट की.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) में दिन ब दिन भूमि माफिया और जमीन दलालों का कहर बढ़ता जा रहा है. अब तो बकायदा ये लोग जमीन पर कब्जे को लेकर मारपीट पर उतारू हो चुके हैं. ताजा मामले में रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Court) की एक अधिवक्ता सीमा संगम ने भूमि माफिया और जमीन दलालों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए डोरंडा थाने पर पक्षपात पूर्ण रवैये का आरोप लगाया है.

हिनू के किलबर्न कॉलोनी की रहने वाली अधिवक्ता ने बताया कि गुरुवार रात कई लोग घर के पास वाली उनकी जमीन पर कब्जे का प्रयास करने लगे. और जमीन पर बिल्डिंग मैटेरियल गिराने लगे. साथ ही घर से बाहर निकलने पर गोली मारने की धमकी भी दी जाने लगी.

महिला अधिवक्ता ने बताया कि जब वह विरोध करने घर से बाहर निकली. तब उनके साथ मारपीट की गई. और उन पर मिट्टी गिराकर दबा देने की धमकी दी गयी. ऐसी हालत में उन्होंने डोरंडा थाने को फोन किया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी महिला वकील और परिवार के दूसरे सदस्यों को थाने ले गयी. और इसी बीच जमीन दलालों ने जमीन पर मैटेरियल गिराने का काम पूरा कर लिया.

महिला अधिवक्ता ने डोरंडा थाने के एएसआई उत्तम कुमार पर जमीन दलालों के पक्ष में काम करने और बद्तमीजी का आरोप लगाया है. महिला वकील ने बताया कि जिस जमीन पर कब्जे की बात चल रही है उसकी डिक्री पहले से ही उनके पास है.
वहीं, डोरंडा थाना की माने तो महिला वकील को रात में थाने नहीं लाया गया था. बल्कि वह खुद थाने पहुंची थी. थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह की माने तो दूसरे पक्ष के पास जमीन की डिक्री मौजूद है. अगर महिला के पास भी जमीन की बिक्री मौजूद थी. तो उन्हें पुलिस को दिखाना चाहिए थी. महिला वकील ने इस संबंध में एसएसपी को भी पत्र भेजा है. पत्र में विवादित जमीन के संबंध में पूरी जानकारी देते हुए डोरंडा थाना की ओर से की गई कार्रवाई का भी जिक्र किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज