लाइव टीवी

कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरोह के 11 गुर्गे गिरफ्तार, कोयला कारोबारी और ठेकेदार खाते थे खौफ

News18 Jharkhand
Updated: January 14, 2020, 6:43 PM IST
कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरोह के 11 गुर्गे गिरफ्तार, कोयला कारोबारी और ठेकेदार खाते थे खौफ
लातेहार पुलिस ने कुख्यात अपराधी अमन श्रीवास्तव गिरोह के 11 गुर्गों को गिरफ्तार किया

डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि अमन श्रीवास्तव गिरोह ने लातेहार में अपना दहशत कायम करने के लिए पिछले कुछ महीने में कई हत्याएं और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. इस गिरोह के द्वारा खासकर कोयला कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूली जाती थी.

  • Share this:
रांची. कोयला कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूलने वाला कुख्यात अमन श्रीवास्तव गिरोह (Aman Srivastava Gang) पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. लातेहार पुलिस ने इस गिरोह के 11 अपराधियों को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. ये अपराधी लातेहार और उसके सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रीय थे. और कोयला व्यवसायियों एवं ठेकेदारों से रंगदारी (Extortion) वसूलने का काम करते थे. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 7 देसी पिस्टल, कट्टे, कई राउंड गोलियां, 12 मोबाइल और 4 मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं.

दहशत फैलाने के लिए हत्या और आगजनी को देता था अंजाम

डीआईजी एवी होमकर ने बताया कि अमन श्रीवास्तव गिरोह ने लातेहार में अपना दहशत कायम करने के लिए पिछले कुछ महीने में कई हत्याएं और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. इस गिरोह के द्वारा खासकर कोयला कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूली जाती थी. इसकी शिकायत पुलिस को लगातार मिल रही थी.

बतौर डीआईजी इस गिरोह के शातिर अपराधी मुकेश साव को लातेहार पुलिस ने बालूमाथ से गिरफ्तार किया. जिसने पूछताछ में गिरोह के अन्य अपराधियों के बारे में पुलिस को जानकारी दी. जिसके बाद डीएसपी की अगुआई में तीन विशेष टीम बनाकर लातेहार के विभिन्न इलाकों से इन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार अपराधी

महमूद मियां, महमूद आलम, रज्जाक अंसारी, सौरभ सिन्हा उर्फ विक्की वर्मा, अमरजी, कुर्बान अंसारी, सुदर्शन नायक, राजेश कुमार मिश्रा, संजय गंझू , अंकित किशोर नाथ शाही

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अपराधियों ने हत्या और रंगदारी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता पूछताछ में स्वीकार की है.इनपुट- नौशाद आलम 

ये भी पढ़ें- फर्जी PMO अधिकारी बनकर डीसी को धमकाने वाला शिक्षक गिरफ्तार, यूपी के DGP को भी कर चुका है परेशान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 6:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर