लाइव टीवी

लॉ छात्रा गैंगरेप मामला: राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

News18 Jharkhand
Updated: December 13, 2019, 1:27 PM IST
लॉ छात्रा गैंगरेप मामला: राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट
लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में पुलिस जल्द चार्जशीट दाखिल करेगी (सांकेतिक तस्वीर)

लॉ छात्रा गैंगरेप मामले (Law Student Gang Rape Case) में पुलिस जल्द कोर्ट में चार्जशीट (Charge Sheet) दाखिल करेगी. एफएसएल (FSL) की रिपोर्ट में छात्रा से गैंगरेप की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
रांची. लॉ छात्रा से गैंगरेप (Law Student Gang Rape Case) के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में झारखंड के डीजीपी (DGP) कमल नयन चौबे को पत्र लिखकर एक्शन टेकन रिपोर्ट (Action Taken Report) मांगी है. आयोग ने पत्र में लिखा है कि पूरे मामले में तथ्यों की सही तरीके से पड़ताल कर आरोपियों को सजा दिलाएं. पत्र में ये भी कहा गया है कि आयोग झारखंड में महिला अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर चिंतित है.

चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में पुलिस

गैंगरेप मामले में पुलिस जल्द कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य इकट्ठा कर लिया गया है. एफएसएल की टीम ने इस मामले में रांची पुलिस को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. रिपोर्ट में छात्रा से गैंगरेप की पुष्टि हुई है.

झारखंड पुलिस प्रवक्ता एम. एल. मीणा ने कहा कि इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी की जा रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग के पत्र का भी जल्द जवाब भेजा जाएगा.

अगवा कर किया था गैंगरेप 

बता दें कि बीते 26 नवंबर की शाम पांच बजे रांची के कांके थानाक्षेत्र के संग्रामपुर गांव के पास लॉ की छात्रा अपने मित्र के साथ रिंग रोड पर खड़ी थी. तभी वहां संग्रामपुर गांव के दो युवक आए और दोस्त के साथ मारपीट कर छात्रा को अगवा कर अपने साथ लेकर चले गये. आरोपियों ने पास के ईंटभट्टा में गांव के दस अन्य युवकों को बुलाकर छात्रा से गैंगरेप किया. बाद में आरोपियों ने पीड़िता को रिंग रोड पर लाकर छोड़ दिया. दूसरे दिन पीड़िता ने इस मामले में कांके थाना में केस दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था.

(इनपुट- नौशाद आलम)ये भी पढ़ें- चतरा: लापता बच्चियों के साथ दुष्कर्म, जंगल में लहूलुहान मिलीं, इलाज के दौरान मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर