• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांची: साथी की हत्या पर भड़के वकील, जोरदार प्रदर्शन, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

रांची: साथी की हत्या पर भड़के वकील, जोरदार प्रदर्शन, एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

रांची के तमाड़ में दिनदहाड़े वकील की हत्या कर दी गई.

रांची के तमाड़ में दिनदहाड़े वकील की हत्या कर दी गई.

Ranchi News: रांची के तमाड़ में अधिवक्ता मनोज कुमार झा की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई. गत सोमवार को बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची के तमाड़ में अधिवक्ता मनोज कुमार झा की गोली मारकर हत्या के बाद से वकीलों का गुस्सा उबाल पर है. रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर वकीलों ने विरोध प्रदर्शन कर राज्य सरकार से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की. साथ ही सोमवार को हुई हत्या के बाद से अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर भी सवाल उठाए.

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने राज्य सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अब राज्य में जल्द से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर राज्यभर में बार काउंसिल सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगा. उन्होंने 24 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की बात भी बार काउंसिल की तरफ से उठाई.

झारखंड बार काउंसिल ने अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को मुआवजे देने की मांग भी राज्य सरकार से की है. राजधानी के मुख्य चौराहे अल्बर्ट एक्का चौक पर बैनर पोस्टर के साथ प्रदर्शन कर वकीलों ने अपनी एकजुटता का परिचय दिया और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाए.

बार काउंसिल के मीडिया प्रवक्ता संजय विद्रोही ने बताया कि जिस तरह से राज्यभर में वकीलों पर लगातार हमले की खबरें आ रही हैं और उनकी हत्या की जा रही है. ऐसे में अब राज्य सरकार को जल्द से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए. उन्होंने बताया कि हत्या के कई घंटे बीत जाने के बाद भी थाने में मामला दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने इस पूरे हत्याकांड में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए.

दरअसल इससे पहले रांची समेत गढ़वा और धनबाद में भी वकीलों पर हमले हुए हैं और उनकी हत्या की गई है. पिछले कई सालों से राज्यभर में लगातार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग वकीलों की ओर से की जाती रही है. लेकिन अभी तक इस पर राज्य सरकार की ओर से कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज