होम /न्यूज /झारखंड /बाबूलाल मरांडी के बाद अब हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी

बाबूलाल मरांडी के बाद अब हेमंत सोरेन को मिली जान से मारने की धमकी

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्‍यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन को लोकसभा चुनावों से ठीक पहले जान से मारने की ...अधिक पढ़ें

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन को स्पीड पोस्ट के माध्यम से धमकी भरा पत्र मिला है. इस पत्र में झामुमो नेता को जान से मारने की धमकी दी गई है. अविनाश कुमार सिन्हा नाम के अधिवक्ता के लेटर पैड पर भाकपा माओवादी के नाम पर दी गई धमकी में हेमंत सोरेन को 23 मई तक राज्य से बाहर चले जाने को कहा गया है. साथ में ही चारों लोकसभा सीट के झामुमो प्रत्याशियों को भी राज्य से बाहर चले जाने को कहा गया है. धमकी भरे पत्र में आदेश नहीं मानने पर कोडरमा के कांग्रेस जिलाध्याक्ष शंकर यादव की तरह वाहन समेत उड़ा दिए जाने की धमकी दी गई है.

    झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन पूरे मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करे. झामुमो ने पूरे मामले को लेकर अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराने की बात कही है.

    वहीं, कुछ दिन पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को पत्र लिखकर जान से मारने की धमकी दी गई थी. ये पत्र नक्सलियों के नाम से लिखा गया था. रांची से डाक के द्वारा चिट्ठी उनके गिरिडीह स्थित घर के पते पर भेजी गई थी. चिट्ठी में अविनाश कुमार सिन्हा नाम के वकील के ही लेटर पैड का इस्तेमाल किया गया था. अविनाश गिरिडीह के बरमसिया के रहने वाले हैं.

    चिट्ठी में चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ समझौता होने का दावा किया गया था. साथ ही बाबूलाल मरांडी को 23 मार्च से 19 अप्रैल तक झारखंड में नहीं रहने को कहा गया था. जेवीएम के प्रत्याशियों को चुनाव से पीछे हटने का भी फरमान सुनाया गया था. इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री को 48 घंटे का समय दिया गया था. ऐसा नहीं करने पर कांग्रेस के कोडरमा जिलाध्यक्ष शंकर यादव की तरह वाहन समेत उड़ाने की धमकी दी गई थी.

    ये भी पढ़ें- 

    शत्रुघ्न के जिन्ना वाले बयान पर बोले रघुवर- आजादी में नहीं, बंटवारे में जिन्ना का योगदान



    Lok Sabha Election 2019: जेएमएम के घोषणा पत्र में जनता से पांच निश्चय

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Babulal marandi, Hemant soren, Jharkhand news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें