वामदलों को भी महागठबंधन में शामिल करने पर बनी सहमति, दी जा सकती है एक सीट

झारखंड महागठबंधन में अब वामदलों को भी शामिल किया जाएगा और उन्हें कोडरमा को छोड़कर एक सीट भी दी जाएगी. दिल्ली में कांग्रेस, जेएमएम और जेवीएम नेताओं की बैठक में इस पर सहमति बनी.

News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 10:32 PM IST
वामदलों को भी महागठबंधन में शामिल करने पर बनी सहमति, दी जा सकती है एक सीट
दिल्ली में एकजुटता दिखाते झारखंड महागठबंधन के नेता
News18 Jharkhand
Updated: March 16, 2019, 10:32 PM IST
झारखंड महागठबंधन में अब वामदलों को भी शामिल किया जाएगा और उन्हें कोडरमा को छोड़कर एक सीट भी दी जाएगी. दिल्ली में कांग्रेस, जेएमएम और जेवीएम नेताओं की बैठक में इस पर सहमति बनी. बैठक में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, जेएमएम नेता हेमंत सोरेन, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार शामिल हुए.

बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि होली से पहले ही सीटों और प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी. बैठक के बाद आरपीएन सिंह ने दोहराया कि झारखंड में कांग्रेस के नेतृत्व में लोकसभा और जेएमएम की अगुवाई में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. इससे पहले पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सीट बंटवारे पर चर्चा की. इस मुलाकात के बाद कांग्रेस, जेएमएम और जेवीएम नेता आपस में अलग से बैठक की.

इससे पहले सुबह में जेएमएम नेता हेमंत सोरेने ने राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात में सीट शेयरिंग के साथ-साथ वामदलों को भी महागठबंधन में शामिल करने पर चर्चा हुई. मुलाकात के बाद आरपीएन सिंह ने कहा कि अब दिल्ली में नहीं रांची में होली के बाद सीटों और प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा. लेकिन शाम तक इस बात पर सहमति बनी है कि होली से पहले सारे ऐलान कर दिये जाएंगे.



बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली में ही हेमंत सोरेन से मिलकर सीपीआई नेता डी राजा ने हजारीबाग सीट को लेकर अपनी दावेदारी पेश की थी. इधर रांची में वामदलों ने संयुक्त प्रेसवार्ता कर पांच सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. लेकिन उन्हें महागठबंधन के फैसले का भी इंतजार था.

इनपुट- दिवाकर

ये भी पढ़ें- दिल्ली में राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, होली के बाद रांची में होगा सीटों- उम्मीदवारों का ऐलान

दिल्ली में हेमंत सोरेन से मिले सीपीआई नेता डी राजा, बोले- हजारीबाग पर बनती है हमारी दावेदारी
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...