लाइव टीवी

आजसू के बाद लोजपा ने भी बीजेपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार, 4 प्रत्याशियों का ऐलान

News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2019, 5:23 PM IST
आजसू के बाद लोजपा ने भी बीजेपी के खिलाफ उतारे उम्मीदवार, 4 प्रत्याशियों का ऐलान
चिराग पासवान ने झारखंड में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया

लोजपा (LJP) ने छतरपुर से शशिकांत कुमार, पांकी से डॉ रामदेव प्रसाद यादव, भवनाथपुर से रेखा देवी और हुसैनाबाद से आनंद प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में एलजेपी (LJP), बीजेपी (BJP) से अलग अकेले मैदान में उतरने का ऐलान किया है. पार्टी राज्य की 81 में से 50 सीट पर चुनाव लड़ेगी. मंगलवार को लोजपा ने पहले चरण की चार सीटों के लिए प्रत्याशियों (Candidates) का ऐलान किया. छतरपुर से शशिकांत कुमार, पांकी से डॉ रामदेव प्रसाद यादव, भवनाथपुर से रेखा देवी और हुसैनाबाद से आनंद प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. इनमें से तीन छतरपुर, पांकी और भवनाथपुर पर बीजेपी पहले ही उम्मीदवार उतार दी है. ऐसे में इन सीटों पर बीजेपी और लोजपा के उम्मीदवार आमने-सामने होंगे.

लोजपा के प्रदेश प्रवक्ता उमेश तिवारी ने कहा कि बीजेपी से पार्टी 6 सीटें मांग रही थी, लेकिन बीजेपी ने गठबंधन में रुचि नहीं दिखाई. इस वजह से पार्टी बगैर गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लिया है.

देवघर में न्यूज-18 से खास बातचीत में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा गठबंधन का इंतजार अब नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि लाइक माइंडेड पार्टिया साथ आ सकती हैं. जदयू और आजसू से कोई परहेज नहीं है.

दरअसल सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनने के बाद लोजपा ने अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की. लोजपा ने कहा कि पार्टी ने जिन सीटों की मांग की थी, उनमें से अधिकांश पर बीजेपी ने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी. लोजपा हर हाल में जरमुंडी सीट अपने लिए चाहती थी. यहां से पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को मैदान में उतारना चाहती थी. बीजेपी ने छतरपुर से पुष्पा देवी, भवनाथपुर से भानु प्रताप शाही और पांकी से शशिभूषण मेहता को उतारा है. पूर्व मंत्री भानु प्रताप हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किए हैं.

(इनपुट- ओमप्रकाश, मनीष राज)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Elections 2019: BJP को झटका, LJP का 50 सीटों पर प्रत्‍याशी उतारने का ऐलान

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 5:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर