होम /न्यूज /झारखंड /झारखंड के इस थाने का नाम सुनकर छूट जाएगी हंसी, स्थानीय लोग कर रहे नाम बदलने की मांग

झारखंड के इस थाने का नाम सुनकर छूट जाएगी हंसी, स्थानीय लोग कर रहे नाम बदलने की मांग

स्थानीय लोगों ने एसएसपी को पत्र लिखकर रांची के चुटिया थाने का नाम बदलने का आग्रह किया है.

स्थानीय लोगों ने एसएसपी को पत्र लिखकर रांची के चुटिया थाने का नाम बदलने का आग्रह किया है.

रांची के एक इलाके का नाम चुटिया है, जो कि अपने नाम और हिंदी अपशब्द के कारण कुछ लोगों द्वारा मजाक का पात्र बन कर रह गया ...अधिक पढ़ें

रांची. हमारे देश में कुछ ऐसी जगहें हैं, जिनके नाम इतने अजीब हैं कि सुनकर शायद आप हैरानी में पड़ जाते हैं. कई बार नाम की वजह से जगह हंसी मजाक का विषय बना जाता है. कुछ जगहों के नाम ऐसे हैं जिन्हें बोलने से भी लोग कतराते हैं. रेलवे स्टेशनों से लेकर गांवों तक, सोशल मीडिया पर समय-समय पर इलाकों के अजीबो-गरीब नाम सामने आते रहे हैं. कई नाम इतने अजीब और अनुचित हैं कि ऐसे क्षेत्रों के निवासी खुद को अपमानित महसूस करते हैं. और अक्सर उनका मजाक उड़ाया जाता है. ऐसा ही एक इलाका है रांची का चुटिया.

रांची के एक इलाके का नाम चुटिया है, जो कि अपने नाम और हिंदी अपशब्द के कारण कुछ लोगों द्वारा मजाक का पात्र बन कर रह गया है. यहां के निवासी इतने परेशान हो चुके हैं कि वो अब अपने लोकल थाने का नाम बदलना चाहते हैं. लगातार मजाक का पात्र बन रहे स्थानीय लोग परेशान होकर प्रशासन को पत्र लिखकर थाने के नाम पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं.

वहीं हंसी का पात्र बनकर थक चुके स्थानीय लोगों ने नाम बदलने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा है. शहर के अधिवक्ता और भाजपा नेता के साथ निवासियों ने एसएसपी के समक्ष ज्ञापन सौंपकर चुटिया पुलिस स्टेशन का नाम बदलने पर विचार करने का आग्रह किया है.

मजाक का पात्र बन रहे चुटिया थाने को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग अपनी अपनी टिप्पणी दे रहे हैं. कुछ दिन पहले ट्विटर पर भी एक यूजर ने चुटिया पुलिस स्टेशन की एक फोटो डाली थी, जिसमें लोगो ने जगह के नाम को लेकर तरह- तरह के तर्क देते और मजाक उड़ाते नजर आए थे.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें