Lockdown-2: रांची में पहले की तरह दुकानें बंद, MHA की नई गाइडलाइन पर राज्य सरकार लेगी फैसला
Ranchi News in Hindi

Lockdown-2: रांची में पहले की तरह दुकानें बंद, MHA की नई गाइडलाइन पर राज्य सरकार लेगी फैसला
रांची में लॉकडाउन को लेकर केन्द्र की नई गाइडलाइन का असर नहीं दिख रहा है.

रांची डीसी राय महिमापत रे ने कहा कि केन्द्र (MHA) की नई गाइडलाइन (New Guideline) पर जिला प्रशासन को राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार है. सरकार की जो भी एडवाइजरी होगी, उसी के मुताबिक आगे दुकानों को खोलने का आदेश दिया जाएगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर गृह मंत्रालय (Home Ministry) की नई गाइडलाइन का फिलहाल रांची में कोई असर नहीं दिख रहा है. राजधानी रांची में पहले की तरह सब्जी, फल और राशन की दुकानें खुली हुई हैं. अन्य दुकानों में अभी भी ताला लटका हुआ है. जिला प्रशासन को राज्य सरकार (Jharkhand Government) के निर्देशों का इंतजार है. संभव है कि राज्य सरकार शनिवार को नई गाइडलाइन पर विचार कर एडवाइजरी जारी कर सकती है.

सरकार के आदेश के मुताबिक खोले जाएंगे दुकान

न्यूज-18 से बातचीत में रांची डीसी राय महिमापत रे ने कहा कि केन्द्र की नई गाइडलाइन पर जिला प्रशासन को राज्य सरकार के निर्देशों का इंतजार है. सरकार की जो भी एडवाइजरी होगी, उसी के मुताबिक आगे दुकानों को खोलने का आदेश दिया जाएगा.



ये है गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन 



बता दें कि गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन को लेकर अपनी नई गाइडलाइन में सारी दुकानें, जो कि रिहायशी इलाके में हैं,अकेला शॉप है और पड़ोस में हैं, उनको खोलने की इजाजत दी है. हालांकि शहरी इलाकों में मार्केट कांप्लेक्स को खोले जाने की इजाजत नहीं दी गई है. शहर की सीमा से बाहर के इलाकों में रिहायशी क्षेत्र के पास की सारी दुकानें, नेबरहुड शॉप, मार्केट कांप्लेक्स, शॉपिंग कांप्लेक्स के खोलने की इजाजत दी गई है. हालांकि इनमें माल की दुकानें शामिल नहीं हैं.

इन सारी दुकानों में सिर्फ 50 फीसदी स्टाफ को ही काम पर रखे जाने की इजाजत होगी. हालांकि इसपर स्थानीय प्रशासन की अनुमति अंतिम होगी. हॉटस्पॉट या फिर संवेदनशील इलाकों में दुकानों को खोलने की स्वीकृति नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें- झारखंड का पहला कोरोना मरीज मलेशियाई महिला को रिम्स से मिली छुट्टी

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading