Lockdown: रांची के हिंदपीढ़ी में उपद्रवियों ने CRPF के जवानों से की मारपीट, मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. उपायुक्त रे ने बताया कि अब हिन्दपीढ़ी में पूरी स्थिति नियंत्रण में है. (प्रतीकात्मक फोटो)
उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. उपायुक्त रे ने बताया कि अब हिन्दपीढ़ी में पूरी स्थिति नियंत्रण में है. (प्रतीकात्मक फोटो)

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हिन्दपीढ़ी (Hindpiri) क्षेत्र में आज रात उपद्रवियों द्वारा अशान्ति पैदा करने की कोशिश करने की खबरें मिली हैं

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची में कोरोना वायरस (Corona virus) के सबसे बड़े हॉट स्पॉट क्षेत्र हिंदपीढ़ी (Hindpiri) में कुछ लोगों ने शनिवार की रात को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के साथ मारपीट की. कहा जा रहा है सीआरपीएफ के जवान इलाके में लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने से रोक रहे थे. तभी एक पार्षद के नेतृत्व में कुछ लोगों ने जवानों के साथ मारपीट की और हंगामा किया.

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हिन्दपीढ़ी क्षेत्र में आज रात उपद्रवियों द्वारा अशान्ति पैदा करने की कोशिश करने की खबरें मिली हैं. इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए उपायुक्त राय महिमापत रे एवं वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता पूरे दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तथा मामले को शान्त करवाया.

भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है
उन्होंने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. उपायुक्त रे ने बताया कि अब हिन्दपीढ़ी में पूरी स्थिति नियंत्रण में है. उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक खुद मौके पर कमान संभाले हुए हैं. मौके पर रांची के पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं महानिरीक्षक भी पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की जा रही है.
हिंदपीढ़ी में पुलिस टीम पर पथराव किया गया था


बता दें कि बीते 14 अप्रैल को भी हिंदपीढ़ी में पुलिस टीम पर पथराव किया गया था. दरअसल, यह इलाका हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने इलाके के 15 एंट्री और एक्जिट पॉइंट को सील कर दिया था. पूरा इलाका सील कर कर्फ्यू भी लगाया गया था. लेकिन इसके बावजूद यहां के लोग प्रशासन के इन कदमों का उल्लंघन करने में लगे हुए थे. 13 अप्रैल की देर रात हुए बवाल के बाद भी अगले दिन यहां रूक-रूक कर विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था. हिंदपीढ़ी के थर्ड स्ट्रीट और सरफराज चौक के समीप जमकर हंगामा हुआ था. हंगामे के दौरान प्रशासन की बैरिकेडिंग को लोगों ने तोड़ दिया. लोग लॉकडाउन और कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए सड़क पर जमा हो गए. सूचना मिलने पर पुलिस के वरीय अधिकारी भी मोहल्ला पहुंचे और मामले को शांत कराया. इस दौरान कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी की थी.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

बंदर भगाने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, रेल भवन के कई अधिकारी क्वारंटाइन

Lockdown के बाद दिल्ली मेट्रो में कैसा होगा सफर, जानिए 10 प्वाइंट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज