Jharkhand Lockdown: झारखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 13 मई तक लागू रहेगी पाबंदी

झारखंड में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने लॉकडाउन 13 मई तक बढ़ाया.

झारखंड में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने लॉकडाउन 13 मई तक बढ़ाया.

Jharkhand Lockdown: झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि का विस्तार किया है. अब राज्य में 13 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन.

  • Share this:

रांची. झारखंड में कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. अब राज्य में आगामी 13 मई तक लॉकडाउन रहेगा. आपको बता दें कि सरकार ने कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का ऐलान किया था. पिछले महीने 28 अप्रैल को इसकी घोषणा की गई थी. इसी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ा दिया गया है. सरकार के डिजास्टर मैनेजमेंट इकाई ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.

डिजास्टर मैनेजमेंट डिवीजन द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक कहा गया है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि 13 मई तक बढ़ाई जा रही है. यानी 13 मई की सुबह 6 बजे तक राज्य में लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों और वाहनों को ही आवाजाही की छूट मिलेगी. आदेश में सभी जिलों के जिलाधिकारियों और संबंधित विभागों से कहा गया है कि वे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नियमों का पालन सख्ती से कराएं.

गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोना के फैलते संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान को गंभीरता से पूरा कराने की दिशा में काम शुरू कर दिया है. इसी क्रम में आज 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के टीवी और प्रेस से जुड़े पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण का निर्देश दिया गया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन झारखंड के अभियान निदेशक ने इस बाबत सभी जिलों के DC को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया. इस पत्र में उन्होंने कोरोना टीकाकरण को जरूरी बताते हुए कहा कि पत्रकार निर्भीक होकर अपने दायित्व का निर्वहन कर सकें, इसके लिए उन्हें वैक्सीन की डोज दी जाए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज