झारखंड में फिर लगेगा लॉकडाउन? CM हेमंत कल कर सकते हैं बड़ा ऐलान, बुलाई सर्वदलीय बैठक

झारखंड में लॉकडाउन लगाने को लेकर सीएम हेमंत सोरेन कल ऐलान कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

झारखंड में लॉकडाउन लगाने को लेकर सीएम हेमंत सोरेन कल ऐलान कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

Lockdown in Jharkhand: झारखंड में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने कल शाम साढ़े छह बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक ऑनलाइन होगी, जिसमें लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जा सकता है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमण (Corona) की तेज रफ्तार के मद्देनजर क्या फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जा रहा है. मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) कल यानी 17 अप्रैल को इस पर फैसले ले सकते हैं. सीएम ने कल शाम साढ़े छह बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक ऑनलाइन होगी. इस दौरान कोरोना से उपजी विकट स्थिति से निबटने के लिए विचार-विमर्श कर कदम उठाने को लेकर फैसले लिये जाएंगे. संभावना है कि लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जा सकता है.

झारखंड सरकार कोरोना के कहर को कंट्रोल करने के लिए तमाम उपाय कर रही है. रात 8 बजे तक बाजार बंद करने का आदेश दिया गया है. राज्‍य में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. सीएम कल झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाओं को रद्द करने या फिर आगे के लिए स्‍थगित करने का भी फैसला सुना सकते हैं. राज्‍य में 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए स्‍कूलें बंद की जा सकती हैं. इससे पहले झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने इस साल की मैट्रिक और इंटर की प्रायोगिक परीक्षाओं पर रोक लगा दी



मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का स्पष्ट किया है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की जान बचाना सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसके लिए सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है. उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना की वजह से हालात को नियंत्रित करने के लिए जल्दी कई और कड़े कदम उठाए जाएंगे.
इस बीच एक बार फिर मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना का संक्रमण फैल चुका है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में कार्यरत 5 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. पिछले साल भी सीएम आवास के कई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाये गये थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज