लाइव टीवी

लोहरदगा हिंसा में घायल नीरज राम प्रजापति की रिम्स में मौत, 16 उपद्रवियों की हुई पहचान
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: January 28, 2020, 12:01 PM IST
लोहरदगा हिंसा में घायल नीरज राम प्रजापति की रिम्स में मौत, 16 उपद्रवियों की हुई पहचान
लोहरदगा में आज छठवें दिन भी कर्फ्यू जारी है.

23 जनवरी को सीएए के समर्थन में लोहरदगा में जुलूस निकाला गया था. इस दौरान जुलूस पर पथराव में नीरज राम प्रजापति घायल हो गया था. उसे सिर पर चोट आई थी.

  • Share this:
रांची. लोहरदगा हिंसा (Lohardaga Violence) में घायल (Injured) नीरज राम प्रजापति की सोमवार रात रिम्स (RIMS) में मौत (Die) हो गई. मौत की खबर सुनकर पूर्व मंत्री सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल और पूर्व विधायक जीतू चरण राम रिम्स पहुंचे और परिजनों को ढांढ़स बंधाया. परिजनों ने मृतक की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी और पचास लाख रुपये मुआवजे की मांग की. वहीं पूर्व मंत्री सीपी सिंह (CP Singh) ने घटना की घोर निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. 23 जनवरी को सीएए के समर्थन में लोहरदगा में जुलूस निकाला गया था. इस दौरान जुलूस पर पथराव में नीरज राम प्रजापति घायल हो गया था. उसे सिर पर चोट आई थी.

हालांकि रिम्स के डॉक्टरों के अनुसार नीरज कुमार प्रजापति की मौत कार्डियक अरेस्ट, सेप्टिक शॉक फॉर्म ब्रेन स्टेम ब्लीड के चलते हुई. प्रजापति के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले.

ट्रक में आग लगाने की कोशिश

इस बीच जिले के सदर थाना इलाके के पतरा टोली इलाके में सोमवार रात को कर्फ्यू के दौरान एक ट्रक को जलाने का प्रयास किया गया. हालांकि प्रशासन की चौकसी की वजह से ऐसा होने नहीं दिया गया. पुलिस इस मामले में आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगालने में जुटी है, ताकि आग के कारणों का पता लगाया जा सके.

16 उपद्रवियों की हुई पहचान

जिले में छठवें दिन मंगलवार को भी कर्फ्यू जारी है. किसी प्रकार की कोई ढील आज नहीं दी गई है. सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद हैं. आईजी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में 16 उपद्रवियों की पहचान हुई है. पुलिस ने इनसभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बता दें कि सीएए के पक्ष में 23 जनवरी को लोहरदगा में जुलूस निकाल गया था. इस दौरान उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव किये थे. जिसमें कई लोग और पुलिस वाले घायल हो गये थे. घटना के बाद से जिले में कर्फ्यू लगा हुआ है.इनपुट- गौतम लेनिन

ये भी पढ़ें- आज शाम 4 बजे होगा हेमंत कैबिनेट का विस्तार, जानें कौन-कौन बनेंगे मंत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर