Home /News /jharkhand /

lohardaga violence raghuvar das said hemant sarkar bowing before communal forces jhnj

लोहरदगा हिंसा पर रघुवर दास बोले- सांप्रदायिक ताकतों के आगे नतमस्तक है हेमंत सरकार

लोहरदगा हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

लोहरदगा हिंसा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

Lohardaga violence: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोहरदगा में हुई हिंसा और आगजनी की घटना की कड़ी भर्त्सना की है. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में लोहरदगा में बहुसंख्यक समाज को निशाना बनाये जाने की ये दूसरी घटना है. सांप्रदायिक ताकतों के आगे हेमंत सरकार नतमस्तक है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोहरदगा में हुई हिंसा और आगजनी की घटना की कड़ी भर्त्सना की है. उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में लोहरदगा में बहुसंख्यक समाज को निशाना बनाये जाने की ये दूसरी घटना है. इसके अलावा रांची समेत राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी बहुसंख्यक समाज को निशाना बनाया जा रहा है. वहीं सांप्रदायिक ताकतों के आगे हेमंत सरकार नतमस्तक है.

रघुवर दास ने डीजीपी से फोन पर बात कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. बता दें कि लोहरदगा जिले के हिरही-हेंदलासो-कुजरा गांव की सीमा पर रामनवमी मेले में हिंसा और आगजनी के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है. जानकारी के अनुसार रामनवमी शोभा यात्रा में शामिल लोगों पर एक गुट के द्वारा पथराव कर दिया गया. फिर मेले में पहुंचकर करीब 10 मोटरसाइकिल और एक पिकअप वैन में आग लगा दी गई. शोभायात्रा में शामिल लोगों ने भी जवाब में पत्थरबाजी की. इस घटना में दोनों ओर से 10 से ज्यादा लोग घायल हो गये. तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. तीनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स भेजा गया है. घायलों में मोहन साहू और भोलानाथ सिंह की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

लोहरदगा जिले के डीसी और एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं.

लोहरदगा जिले के डीसी और एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं.

घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. लोहरदगा डीसी वाघमारे प्रसाद कृष्ण, एसपी आर रामकुमार, अभियान डीएसपी दीपक पांडे, सदर थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर कैंप कर रहे हैं. दोनों पक्षों के साथ बातचीत कर सुलह कराने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. शोभा यात्रा पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

Tags: Communal Tension, Jharkhand news, Lohardaga news, Raghubar Das

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर