23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना, तैयारियां पूरी

23 मई को मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी. इस दौरान 17 से 24 राउंड तक वोटों की गिनती होगी.

News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2019, 3:02 PM IST
23 मई को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना, तैयारियां पूरी
सांकेतिक तस्वीर
News18 Jharkhand
Updated: May 20, 2019, 3:02 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण के मतदान के बाद अब सबकी निगाहें 23 मई को होने वाली मतगणना पर टिकी हुई हैं. इस दौरान झारखंड की राजधानी रांची में मतगणना की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. मतगणना विधानसभावार की  जाएगी. सभी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना अलग-अलग हॉल में की जाएगी. 23 मई को  मतगणना सुबह आठ  बजे से शुरू हो जाएगी. इस दौरान 17 से 24  राउंड तक वोटों की गिनती होगी. मतगणना को लेकर सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. स्ट्रांग रूम में अर्द्धसैनिक बल लगाए गए हैं. सबसे कम 16 राउंड रांची विधानसभा की  होगी. जबकि, कांके विधानसभा के वोटों की गिनती 21 राउंड में की जाएगी.

बता दें कि सबसे पहले पोस्टल  मत पत्रों की गिनती की जाएगी. इसके बाद विधानसभा वार वोटों की गिनती शुरू होगी. वज्रगृह के पास सुरक्षा के सख्त इंतजाम किये गए हैं. यहां राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों  के लिए एक कमरे की व्यवस्था की गई है. राजनीतिक दल के प्रतिनिधि इसी कमरे  से सीसीटीवी के माध्यम से वज्रगृह पर नजर रख रहे हैं. चुनाव कार्य में  पारदर्शिता बरतने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने राजनीतिक दलों से अपने  प्रतिनिधियों को यहां भेजने को कहा था.



वहीं, मतगणना के दौरान पंडरा से रातू जाने वाली सड़क पर भारी वाहनों के आवागमन पर मामूली बदलाव भी होगा. इसकी पुष्टि उपायुक्त राय महिमापत रे ने की है. विभिन्न राजनीतिक दलों और समर्थकों की भीड़ को देखते हुए  एक निर्धारित अवधि तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लग सकती है. इस सड़क के  चौड़ीकरण का काम भी चल रहा है.  इस कारण भी ट्रैफिक व्यवस्था बदलने पर विचार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नितिन गडकरी से मिलने नागपुर पहुंचे RSS महासचिव भैयाजी जोशी, विजयवर्गीय भी हैं मौजूद

ये भी पढ़ें-Exit Polls 2019: पीएम मोदी के इस रणनीतिकार की बदौलत झारखंड में महागठबंधन हुआ फेल!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...