होम /न्यूज /झारखंड /रांची लोकसभा सीट: सुबह 8 बजे से शुरू होकर 21 राउंड में पूरी होगी गिनती

रांची लोकसभा सीट: सुबह 8 बजे से शुरू होकर 21 राउंड में पूरी होगी गिनती

डीसी-एसएसपी ने लिया काउंटिंग स्थल का जायजा

डीसी-एसएसपी ने लिया काउंटिंग स्थल का जायजा

उपायुक्त ने बताया की सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी और 21 राउंड में गिनती पूरी होगी. वहीं सभी विधानसभा क्षेत्रों के 5 ...अधिक पढ़ें

    रांची लोकसभा सीट की मतगणना के लिए पंडरा बाजार समिति में काउंटिंग स्थल बनाया गया है. बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे और एसएसपी अनीश गुप्ता ने काउंटिंग स्थल का बारीकी से जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने मतगणना को लेकर अधिकारियों को कई अहम दिशा-निर्देश दिए.

    उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि रांची लोकसभा सीट के लिए होने वाली मतगणना की जानकारी इस बार सुविधा एप के माध्यम से भी मिलेगी. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. उपायुक्त ने बताया की सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू होगी और 21 राउंड में गिनती पूरी होगी. वहीं सभी विधानसभा क्षेत्रों के 5-5 वीवीपैट पर्चियों की भी काउंटिंग की जाएगी.

    ईवीएम की सुरक्षा को लेकर देशभर में उठ रहे सवाल पर रांची डीसी ने बताया कि राजधानी में ईवीएम की सुरक्षा के व्यापक और पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं. सीसीटीवी के जरिये चौबीसों घंटे इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है.

    डीसी और एसएसपी ने काउंटिंग में शामिल होने वाले कर्मियों को ब्रीफ कर कई दिशा- निर्देश दिये. इन्हें सुबह 6 बजे काउंटिंग स्थल पर पहुंचने को कहा गया है. जिससे 8 बजे से मतगणना शुरू हो सके.

    वहीं सुरक्षा की बात करें, तो पंडरा काउंटिंग स्थल की सुरक्षा व्यवस्था 3 लेयर में होगी. सीआरपीएफ, जैप और जिला बल के जवान इसके लिए तैनात किये गये हैं. सीसीटीवी से काउंटिंग स्थल के अंदर और बाहर पैनी निगाह रखी जा रही है. मतगणना स्थल पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जो किसी भी आपात स्थिति से निबटने के लिए तुरंत एक्शन लेगी. वहीं शहर के संवेदनशील स्थानों पर पुलिस- प्रशासन की पैनी नजर होगी.

    बता दें कि रांची लोकसभा सीट पर 6 मई को वोट डाले गये थे. यहां पर कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय, बीजेपी के संजय सेठ और निर्दलीय रामटहल चौधरी में तिकोना मुकाबला रहा.

    रिपोर्ट- ओमप्रकाश

    अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    ये भी पढ़ें-

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में लग सकते हैं 2-3 दिन, दोपहर तक मिलेंगे शुरुआती रुझान

    कीर्ति आजाद: क्रिकेट से लेकर बीजेपी के पिच पर रहे फिट, अब कांग्रेस के साथ पारी

    बाबूलाल मरांडी: RSS में शामिल होने के लिए छोड़ दी शिक्षक की नौकरी

     अर्जुन मुंडा: जेएमएम से बीजेपी में आए और 35 साल की उम्र में बन गये सीएम

    लक्ष्मण गिलुवा: 25 साल के संघर्ष में जिला परिषद सदस्य से बने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष

     

    Tags: Jharkhand Lok Sabha Elections 2019, Jharkhand news, Lok Sabha Election 2019, Ranchi news, Ranchi S27p08

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें