झारखंड में NDA को जमीन बरकरार रखने की चुनौती तो महागठबंधन को ताकत दिखाने का मौका

झारखंड में कई लोकसभा क्षेत्र में इस बार भाजपा के लिए चुनौतियां कम नहीं हैं. दुमका में भाजपा के सुनील सोरेन को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से कड़ी चुनौती मिलेगी. गुरुजी का अपना बड़ा जनाधार है. राजमहल सीट भी झारखंड मुक्ति मोर्चा की है. यहां भाजपा के हेमलाल मुर्मू को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 18, 2019, 11:09 AM IST
झारखंड में NDA को जमीन बरकरार रखने की चुनौती तो महागठबंधन को ताकत दिखाने का मौका
झारखंड में एनडीए को महागठबंधन से मिल सकती है चुनौती
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: April 18, 2019, 11:09 AM IST
झारखंड में इसबार लोकसभा चुनाव मुख्य रूप से एनडीए बनाम महागठबंधन का है. एनडीए के लिए इस लोकसभा चुनाव में अपनी जमीन बरकरार रखने की चुनौती है, तो महागठबंधन के लिए अपनी ताकत दिखाने का मौका है. ऐसे में भाजपा के लिए चुनौतियां बड़ी हैं. वजह है केंद्र और राज्य में दोनों ही जगह भाजपा काबिज है. इसलिए झारखंड में एनडीए ने सभी 14 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. हालांकि अभी भाजपा के खाते में 12 सीटें हैं.

इस बार के चुनाव में 13 सीट पर भाजपा और एक सीट पर गिरिडीह से आजसू चुनाव लड़ रही है. एनडीए के सामने सबसे बड़ी चुनौती महागठबंधन की है. भाजपा को अपने संगठन पर भरोसा है, इसलिए वह संगठन की ताकत को महत्वपूर्ण मान रही है. वहीं कई सीटों पर सीधा तो कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है. ऐसे पार्टी बहुत सतर्क है. पार्टी के नेता और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय का कहना है कि जीत में कहीं कोई शंका नहीं है. हमारी सभी सीटों पर पूरी तैयारी है. वहीं महागठबंधन अपनों से ही परेशान है.

झारखंड में कई लोकसभा क्षेत्रों में इस बार भाजपा के लिए चुनौतियां कम नहीं हैं. दुमका में भाजपा के सुनील सोरेन को झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन से कड़ी चुनौती मिलेगी. गुरुजी का अपना बड़ा जनाधार है. राजमहल सीट भी झारखंड मुक्ति मोर्चा की है. यहां भाजपा के हेमलाल मुर्मू को कड़ी चुनौती मिल सकती है. इसके अलावा कोडरमा में झाविमो की ओर से बाबूलाल मरांडी भाजपा की अन्नपूर्णा देवी को चुनौती देंगे.

ये भी पढ़ें- खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं कीर्ति आजाद, मांगी इस कैटेगरी की सुरक्षा

लोहरदगा में भाजपा के सुदर्शन भगत के सामने कांग्रेस के सुखदेव भगत हैं. रांची में कांग्रेस के
सुबोधकांत सहाय के समक्ष संजय सेठ हैं. सुबोधकांत सहाय पुराने नेता हैं और रांची में उनकी अच्छी पकड़ है. गिरिडीह से आजसू के सामने झामुमो के जग्गनाथ महतो चुनाव मैदान में हैं. सिंहभूम सीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ को कांग्रेस की गीता कोड़ा से सीधी चुनौती मिल रही है. भाजपा नेताओं को लगता है कि जिस प्रकार का विकास का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है. उसके आधार पर भाजपा स्वीप करेगी.

ये भी पढ़ें- खूंटी में पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा ने भरा पर्चा, कहा- देश को पीछे धकेलने के लिए बनाया महागठबंधन
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार