रांची में धोनी ने हमर से सैर सपाटा कर खेत में खाई मटर, फिर वापस लौटे मुंबई

अपने फार्म हाउस के वर्कर्स के साथ धोनी

अपने फार्म हाउस के वर्कर्स के साथ धोनी

Mahendra Singh Dhoni: धोनी 30 जनवरी को मुंबई से रांची पहुंचे थे. इन तीन दिनों में धोनी ने अपने हमर से रांची और आसपास के इलाकों में सैर सपाटा किया. और अपने फार्म हाउस में वक्त गुजारा.

  • Share this:

रांची. क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मंगलवार सुबह रांची से मुंबई वापस लौट गए. माही 30 जनवरी को मुंबई से रांची पहुंचे थे. हालांकि धोनी के 3 दिनों के रांची दौरे की भनक किसी को नहीं लगी. इन 3 दिनों में माही ने जहां अपने हमर गाड़ी से रांची और आसपास के इलाकों की तफरीह की, वहीं उन्होंने अपने फार्म हाउस में भी समय गुजारा. इस दौरान माही फार्म हाउस के कर्मचारियों और किसानों से गर्मजोशी से मिले. माही अपने एग्रीकल्चर कंसलटेंट रोशन के साथ मटर के खेत में घूमते नजर आए. उन्होंने अपने खेत से मटर तोड़कर भी खाया.

धोनी ने रांची स्थित अपने फार्म हाउस के 2 एकड़ से ज्यादा इलाके में G-10 प्रजाति की मटर की खेती की है, जो खाने में काफी मीठे हैं. धोनी ने फार्म हाउस में लगे सब्जियों और फलों की खेती का भी निरीक्षण किया. इस समय धोनी के फार्म हाउस में टपक विधि से जहां दो एकड़ में आलू की खेती की गई है, वहीं 3 एकड़ से ज्यादा के इलाके में स्ट्रॉबेरी और 4 एकड़ के करीब खेत में पपीते के पौधे लगाए गये हैं. इसके अलावा कम पानी में होने वाले अनानास के पौधों को भी 2 एकड़ में लगाया गया है.

धोनी ने अपने फार्म हाउस में 2 एकड़ खेत में मटर की खेती की है.
धोनी ने अपने फार्म हाउस में 2 एकड़ खेत में मटर की खेती की है.

धोनी ने अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस में बड़े पैमाने पर सब्जी और फलों की जहां खेती की है, वहीं दूसरी तरफ एक बड़े गौशाला का निर्माण भी कराया जा रहा है. इसमें करीब 400 गायों को रखने की व्यवस्था होगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज