Madhupur By election: मतदान के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी, वोटिंग के लिए 1 घंटा ज्यादा मिलेगा वक्त

मधुपुर उपचुनाव के लिए कल वोट डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

मधुपुर उपचुनाव के लिए कल वोट डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

Madhupur By election: लोगों को बूथ पर प्रशासन की ओर से तय की गई दूरी, मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही वोट देने दिया जायेगा. इससे पहले मतदाताओं की थर्मल स्कैनर से जांच होगी.

  • Share this:
रांची. मधुपुर उपचुनाव (Madhupur By election) को लेकर झारखंड मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने न्यूज-18 के साथ बातचीत में कहा कि मतदान केंद्रों पर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पोलिंग पार्टी मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. संवेदनशील इलाकों में चौकसी बरती जा रही है और अतिसंवेदनशील इलाकों में केंद्रीय बलों के साथ-साथ राज्य पुलिस के जवान हर मतदान केन्द्र पर तैनात रहेंगे. सभी मतदान केंद्रों पर नि:शक्तों के लिए रैंप की सुविधा, पीने का पानी, लाइट की व्यवस्था और हेल्प डेस्क रखा जाएगा.

निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि मतदान के दौरान लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. इस दौरान लोगों को बूथ पर प्रशासन की ओर से तय की गई दूरी, मास्क, सैनिटाइजर के साथ ही वोट देने दिया जायेगा. इसके पहले मतदाताओं की जांच भी थर्मल स्कैनर से की जायेगी.

मधुपुर में कल यानी 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है. इसके लिए 409 मतदान केंद्र बनाए गये हैं. इन बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे. चुनाव आयोग ने कहा है कि मधुपुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र नहीं है. इसी को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है. जबकि 2019 के आम चुनाव में शाम पांच बजे तक ही वोट डाले गये थे. इस बार एक घंटा अधिक समय दिया जाएगा.

409 मतदान केंद्र के साथ-साथ 78 सहायक मतदान केंद्र भी बनाये गए हैं. ऐसा कोविड संक्रमण के मद्देनजर बनाये गये हैं. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ऐसे मतदान केन्द्र जहां 1000 से ज्यादा वोटर हैं, वहां उसी भवन के दूसरे कक्ष में सहायक मतदान केन्द्र बनाया जाना सुनिश्चित किया गया है. इस सीट पर कुल मतदाता 3 लाख 21 हजार 193 हैं. इनमें पुरुष मतदाता 1 लाख 69 हजार 754 हैं, वहीं महिला मतदाता 1 लाख 51 हजार 439 हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज