Madhupur By Election: क्या है बीजेपी का प्लान-बी? चुनावी वैतरणी में आजसू की नैया बनेगी खेवैया

2019 विधानसभा चुनाव में गंगा नारायण मधुपुर सीट पर तीसरे स्थान पर रहे थे.

2019 विधानसभा चुनाव में गंगा नारायण मधुपुर सीट पर तीसरे स्थान पर रहे थे.

Madhupur By Election: बंगाल में बाघमुंडी सीट आजसू पार्टी को दिये जाने के बाद भाजपा ही मधुपुर में अपना कैंडिडेड देगी, यह तय माना जा रहा है. हालांकि प्लान बी के तहत भाजपा कैंडिडेट के तौर पर आजसू नेता गंगा नारायण को मैदान में उतार सकती है.

  • Share this:
रांची. मधुपुर सीट (Madhupur By Election) पर प्रदेश भाजपा का प्लान गंगा नारायण को आगे करने का हो सकता है. मुमकिन है कि उन्हें इसके लिये जल्दी ही भाजपा (BJP) की सदस्यता दिलाकर बतौर कैंडिडेट मैदान में उतार जा सकता है. बंगाल में बाघमुंडी सीट आजसू पार्टी को दिये जाने के बाद भाजपा ही मधुपुर में अपना कैंडिडेड देगी, यह तय माना जा रहा है. यही कारण है कि अंदरूनी तौर पर आजसू पार्टी अब मधुपुर से ज्यादा ध्यान बंगाल पर लगाये हुए है.

शनिवार को प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य साहु ने कहा कि मधुपुर उपचुनाव में बीजेपी का प्रत्याशी होगा, जिसकी औपचारिक घोषणा जल्द केंद्रीय नेतृत्व की ओर से की जायेगी. वहीं, जमशेदपुर सांसद विद्युतवरण महतो ने कहा कि टिकट पाने के दौर में कई नाम शामिल हैं, जिस पर अंतिम मुहर केंद्रीय नेतृत्व लगाएगा.

2019 में हुए विधानसभा चुनाव में मधुपुर से झामुमो के हाजी हुसैन अंसारी ने कामयाबी हासिल की थी. दूसरे स्थान पर भाजपा के राज पालिवार और तीसरे पर आजसू पार्टी के गंगा नारायण रहे थे. हाजी को 87624, राज पालिवार को 64883 और गंगा को 45453 वोट मिले थे. भाजपा की कोशिश है कि सहयोगी आजसू को विश्वास में लेते हुए मधुपुर में प्रत्याशी उतारा जाए.

संभावित प्रत्याशियों की बात करें तो पूर्व मंत्री राजपलिवार का नाम आगे चल रहा है. हालांकि, भाजपा के प्लान-बी की चर्चा भी जोरों पर है, जिसमें आजसू के पसंदीदा चेहरे को कमल के सिंबल पर लड़ाए जाने की बात कही जा रही है. अब प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश अपनी टीम के साथ तमाम विकल्पों पर विचार करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज