NIA के अफसरों पर लगा मजिस्ट्रेट से सादे कागज पर साइन कराने का आरोप

News18 Jharkhand
Updated: August 22, 2019, 12:37 PM IST
NIA के अफसरों पर लगा मजिस्ट्रेट से सादे कागज पर साइन कराने का आरोप
एनआईए के अफसरों पर लगा मजिस्ट्रेट से सादे कागज पर साइन कराने का आरोप

रांची के सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी देवनीस होरो को दो अगस्त को धुर्वा स्थित एनआईए कार्यालय में प्रतिनियुक्त किया गया था. देवनीस के मुताबिक वहां एनआईए के अफसरों ने दबाव डालकर उनसे चार सादे कागजों पर साइन करवा लिया.

  • Share this:
रांची में एनआईए के अफसरों पर गंभीर आरोप लगे हैं. आरोप के मुताबिक अफसरों ने छापेमारी के नाम पर मजिस्ट्रेट को बुलाया और दवाब डालकर उनसे सादे कागज पर साइन करवा लिया. मामले की जानकारी मिलते ही रांची डीसी राय महिमापत रे ने इसे गंभीरता से लिया और इस सिलसिले में एक रिपोर्ट एनआईए के डीजी के पास भेजी है. रिपोर्ट में मामले की जांच कर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की गई है.

मजिस्ट्रेट से सादे कागजों पर साइन करवाने का आरोप

रिपोर्ट में डीसी ने लिखा कि एनआईए के अनुरोध पर रांची के सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी देवनीस होरो और बेड़ो प्रखंड सहकारिता पर्यवेक्षक उमेश रजक को एक और दो अगस्त को स्वतंत्र सरकारी गवाह के रूप में धुर्वा स्थित एनआईए कार्यालय में प्रतिनियुक्त किया गया था. देवनीस होरो के आरोप के मुताबिक वहां एनआईए के अफसरों ने दबाव डालकर उनसे चार सादे कागजों पर साइन करवा लिया.

डीसी ने आगे लिखा है कि देवनीस होरो ने ये आशंका व्यक्त की है कि उन कागजों का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. यह एक गंभीर मामला है. इससे एनआईए की निष्पक्षता पर सवाल उठ सकते हैं.

डीसी ने एनआईए एसपी मांगी जांच रिपोर्ट

इस मामले में डीसी ने एनआईए के एसपी राकेश शर्मा को भी पत्र लिखा है. साथ ही ये अनुरोध किया है कि दो अगस्त को देवनीस के साथ मौजूद एनआईए के अफसरों के खिलाफ जांच की जाए. डीसी ने इस सिलसिले में एनआईए एसपी ने जांच रिपोर्ट मांगी है.

इनपुट- ओमप्रकाश
Loading...

ये भी पढ़ें- अस्पताल में सालों से जारी था शिशुओं की खरीद-बिक्री का खेल! छापेमारी में दो नवजात बरामद

पलामू में JJMP के दो नक्सली गिरफ्तार, निशानदेही पर जंगल से हथियार और वर्दी बरामद

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...