लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का झारखंड चुनाव पर नहीं पड़ेगा प्रभाव: रविशंकर प्रसाद

भाषा
Updated: November 27, 2019, 7:51 PM IST
महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का झारखंड चुनाव पर नहीं पड़ेगा प्रभाव: रविशंकर प्रसाद
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Union Minister Ravi Shankar Prasad) ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं (Maharashtra s political events) का झारखंड चुनाव पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.

  • Share this:
रांची. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद(Union Minister Ravi Shankar Prasad) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं (Maharashtra s political events) और हरियाणा के चुनाव परिणामों का झारखंड के विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly Elections) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और यहां भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा, साथ ही स्थिर सरकार बनेगी. केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह दावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए यहां भाजपा का ‘जनसंकल्प पत्र’ जारी करते हुए किया.

पूर्ण बहुमत वाली और प्रामाणिक विजय होगी

प्रसाद ने एक सवाल पर कहा, 'सेवा करने पर जनता आशीर्वाद देती है. इसका परिणाम मिलता है. हाल में लोकसभा चुनाव के परिणाम और हरियाणा तथा महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम देखकर इसका आप स्वयं अनुमान भी लगा सकते हैं.'यह पूछे जाने पर कि क्या हरियाणा के चुनाव परिणाम और महाराष्ट्र में राजनीतिक घटना का झारखंड के चुनावों पर भी प्रभाव पड़ सकता है, रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'झारखंड में ऐसी कोई उम्मीद नहीं है. पूर्ण बहुमत की और स्थाई, प्रामाणिक हमारी विजय होगी.'

महाराष्ट्र में अभी बनी सरकार चुराए गए जनादेश से 

उन्होंने कहा, 'हरियाणा में हम सरकार में हैं. दुष्यंतजी ने स्पष्ट कहा है कि वह कांग्रेसवाद और उसकी नीतियों में विश्वास नहीं करते हैं.'उन्होंने कहा, 'झारखंड में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है और यहां भाजपा को स्पष्ट और पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम स्थिर सरकार का गठन करेंगे.' उन्होंने कहा, 'जहां तक महाराष्ट्र की बात है, महाराष्ट्र में हमारी युति (गठबंधन) को पूर्ण बहुमत था. जो यह सरकार बनी है, मैंडेट (जनादेश) को चुराया गया है.' उन्होंने कहा, 'वास्तव में शिवसेना ने भाजपा की पीठ पर सवार होकर चुनाव जीता है.'प्रसाद ने भाजपा के मंत्री रहे और अब बागी होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सरयू राय के बारे में किसी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: जल्द प्रचार मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, यहां होगी पहली सभा
Jharkhand Assembly Elections 2019: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, यहां देखें वादों की लिस्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com