Home /News /jharkhand /

mahendra singh dhoni treatment of knees in the jungles by vaidya mahi gives 40 rupees for 1 dose of medicine bruk

MS Dhoni: झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर महेंद्र सिंह धोनी 40 रुपये में वैद्य से करवा रहे घुटनों का इलाज

MS Dhoni News: महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों घुटनों के दर्द से परेशान हैं, जिसका इलाज वे रांची के लापुंग में वैद्य से करवा रहे हैं.

MS Dhoni News: महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों घुटनों के दर्द से परेशान हैं, जिसका इलाज वे रांची के लापुंग में वैद्य से करवा रहे हैं.

MS Dhoni News: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी आजकल घुटनों के दर्द से परेशान हैं, जिसका इलाज वे अपने शहर रांची से सटे लापुंग के एक गांव में वैद्य से करा रहे हैं. बिना तामझाम सामान्य मरीज की तरह रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर लापुंग के गलगली धाम में धोनी का इलाज वैद्य बंधन सिंह खरवार जड़ी-बूटियों की मदद से कर रहे हैं. धोनी हर दिन यहां आते हैं, जिसके कारण इन दिनों गलगली धाम में उनके फैन्स की काफी भीड़ जुट रही है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और झारखंड के सबसे बड़े टैक्स पेयर महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने घुटनों के दर्द से थोड़े परेशान हैं. ऐसे में आप उम्मीद कर रहे होंगे कि धोनी देश या विदेश के किसी महंगे अस्पताल में अपने घुटनों का इलाज करवा रहे होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है. धोनी इस बार अपने घुटनों का इलाज जंगल में एक स्थानीय वैद्य से करवा रहे हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी रांची से सटे एक गांव में पेड़ के नीचे बैठकर वैद्य से दिखला रहे हैं.

इस बारे में वैद्य बंधन सिंह खरवार कहते हैं कि जब महेंद्र सिंह धोनी उनसे इलाज करवाने पहुंचे तो उन्हें भी यह जानकारी नहीं थी कि उनके सामने ‘माही’ बैठे हैं. उन्होंने बताया कि टीवी पर नजर आने और सामने दिखने में काफी अंतर होता है. जंगली जड़ी-बूटियों की मदद से महेंद्र सिंह धोनी का पारंपरिक इलाज करने वाले वैद्य बंधन सिंह खरवार कहते है कि वह प्रत्येक मरीज की तरह धोनी से भी दवा की एक खुराक के लिए 40 रुपए का शुल्क लेते हैं.

सेल्फी लेने के लिए जुटती है भीड़ 

बता दें, महेंद्र सिंह धोनी बिना किसी तामझाम के साथ सामान्य मरीज की तरह रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर लापुंग के गलगली धाम में पहुंचते हैं. बताया जाता है कि धोनी घुटनों के इलाज के लिए हर चार दिन पर यहां पहुंचते हैं. ऐसे में धोनी के आते ही फैन्स की काफी भीड़ जुटने लगती है. इसलिए अब वह गांव पहुंचकर गाड़ी में ही बैठे रहते हैं, जहां उन्हें दवा की खुराक दी जाती है. जानकारी के अनुसार धोनी पिछले एक महीने से जंगल में इलाज करवाने पहुंच रहे हैं. ऐसे में इस दौरान गांव के कई लोगों ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई हैं.

अब तक 4 बार इलाज कराने आ चुके हैं धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी लापुंग के गलगली धाम में देसी गाय के दूध ,पेड़ छाल और कई जड़ी बूटियों से बना दवा पी रहे हैं. बताया जाता है कि महेंद्र सिंह धोनी के माता-पिता भी इस वैद्य के यहां से इलाज करा चुके हैं. वैद्य का कहना है कि उनके यहां सुबह से ही लोग पहुंचने लगते हैं. यहां झारखंड के अलावा दिल्ली, मुंबई कोलकाता और छत्तीसगढ़ से भी लोग इलाज करने पहुंचते हैं. वैद्य बंधन सिंह खरवार की बनाई दवा पीने से जोड़ों और का दर्द बिलकुल ठीक हो जाता है. हालांकि न्यूज 18 इस दावे की पुष्टि नहीं करता है.

Tags: Jharkhand news, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर