Home /News /jharkhand /

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, यात्रियों के उतरने के बाद विमान से तेल लीक की मिली जानकारी

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, यात्रियों के उतरने के बाद विमान से तेल लीक की मिली जानकारी

Ranchi Airport News: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया के विमान से तेल रिसाव होने से हड़कंप मच गया. (फाइल फोटो)

Ranchi Airport News: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया के विमान से तेल रिसाव होने से हड़कंप मच गया. (फाइल फोटो)

Big News: रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बड़ा विमान हादसा टल गया है. मुंबई से रांची पहुंचे एयर एशिया की फ्लाइट से यात्रियों के उतरने के बाद विमान से तेल रिसाव का पता चला. इससे हवाई अड्डे पर हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई. आनन-फानन में विमान को रनवे से हटाकर टैक्‍सी-वे पर लाया गया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर झारखंड की राजधानी रांची से आ रही है. यहां के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया का विमान दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गया. रांची हावई अड्डा पर बड़ा हादसा टला है. दरअसल, गुरुवर सुबह तकरीबन 11:25 बजे एयर एशिया की फ्लाइट मुंबई से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर लैंड किया था. यात्रियों के उतरने के बाद विमान से तेल लीक होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद हड़कंप की स्थिति बन गई थी. आनन-फानन में विमान को रनवे से हटा कर टैक्‍सी वे पर लाया गया था.

एयर एशिया के विमान से तेल का रिसाव होने की सूचना शुक्रवार को दी गई. हालांकि, यह घटना गुरुवार सुबह की थी. मामले की जानकारी मिलते ही रांची हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मुंबई से रांची एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले एयर एशिया के विमान को मुख्‍य रनवे से हटाकर तत्‍काल टैक्‍सी-वे पर ले जाया गया. तकरीबन 5 घंटे के बाद रांची से मुंबई जाने वाले यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से गंतव्‍य तक भेजा गया. एयरपोर्ट के डायरेक्‍टर विनोद शर्मा ने बताया कि खराबी दुरुस्‍त करने के बाद एयर एशिया के विमान ने शुक्रवार सुबह को मुंबई के लिए उड़ान भरी.

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुबह में कोरोना जांच की व्‍यवस्‍था नहीं, यात्री सीधे जा रहे घर 

विमान में सवार थे 110 यात्री
मुंबई से रांची आ रहे एयर एशिया के विमान में 110 यात्री सवार थे. विमान में सवार यात्रियों ने बताया कि अचानक ब्रेक लगने से तेज का झटका लगा. एप्रन पर विमान को लाने के बाद विमान की चेकिंग शुरू की गई तो विमान के लैंडिंग गियर से तेल के रिसाव का पता चला. रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा भी विमान में कई तकनीकी खराबी की बात सामने आई. पूरी छानबीन के बाद डीजीसीए को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी.

यात्रियों की बढ़ी परेशानी
एयर एशिया के इसी विमान से यात्रियों को रांची से मुंबई जाना था. विमान में तकनीकी खराबी आने की जानकारी जैसे ही यात्रियों को दी गई तो उनकी चिंताएं बढ़ गईं. दरअसल, इनमें से कई यात्रियों को मुंबई से दूसरी जगहों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी थी. इससे यात्रियों की परेशानी भी बढ़ गई. जानकारी के अनुसार, कई यात्रियों ने अपनी आगे की यात्रा भी रद्द कर दी.

Tags: Aeroplane, Ranchi Airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर